Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में आकाशीय बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत, सीएम अशोक गहलोत ने 5-5 लाख के मुआवजे का किया ऐलान

भारतीय जनता पार्टी के नेता राज्यवर्धन राठौर ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए अपने ट्विटर एकाउंट से ठीक करते हुए लिखा कि राजस्थान के धौलपुर, कोटा, जयपुर, झालावाड़ और बारां में आकाशीय बिजली से बच्चों समेत कई जनों के हताहत होने की खबर अत्यंत दुखद है।

राजस्थान में आकाशीय बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत, सीएम अशोक गहलोत ने 5-5 लाख के मुआवजे का किया ऐलान
X

राजस्थान में भारी बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जयपुर में आमेर महल में बने वॉच टावर पर बिजली गिरी है। आकाशीय बिजली गिरने से जयपुर में 11, धौलपुर में 3 और कोटा में 4 लोगों की मौत हुई है। वहीं झालावाड़ और बारां मे भी 1-1 व्यक्ति की मौत हुई है। खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख के मुआवजे का एलान किया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जताया दुख

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आकाशीय बिजली गिरने की घटना पर दुख जताया है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि कोटा, धौलपुर, झालावाड़, जयपुर और बारां में आज आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रभावितों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं, ईश्वर उन्हें सम्बल प्रदान करें। अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पीड़ित परिवारों को शीघ्र सहायता उपलब्ध करवाएं।

भाजपा नेता राज्यवर्धन राठौर ने दुख व्यक्त किया

भारतीय जनता पार्टी के नेता राज्यवर्धन राठौर ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए अपने ट्विटर एकाउंट से ठीक करते हुए लिखा कि राजस्थान के धौलपुर, कोटा, जयपुर, झालावाड़ और बारां में आकाशीय बिजली से बच्चों समेत कई जनों के हताहत होने की खबर अत्यंत दुखद है। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति, घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ तथा उनके परिजनों को इस मुश्किल घड़ी में शक्ति प्रदान करें।

जानकारी के लिये आपको बता दें कि बड़ी संख्या में लोग आमेर की पहाड़ियों पर घूमने पहुंचे थे। इसी बीच अचानक यहां पर आकाशी बिजली गिर गई जिसकी चपेट में करीब तीन दर्जन से ज्यादा टूरिस्ट आ गए। रेस्क्यू टीम ने लगभग 35 लोगों को नीचे उतार लिया है। जो लोग झुलस गए हैं उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लेकिन कुछ अभी भी पहाड़ी में अटके हैं। ये लोग वो हैं, जो टावर से नीचे पहाड़ी में गिर गए थे। वे अभी झाड़ियों में फंसे हैं। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। राज्य में कई जगह बिजली गिरने की घटनाएं हुई हैं। इनमें 20 लोगों की जान गई है।

Next Story