Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Corona Updates : 1800 नए मामले मिले, 12 और मरीजों की गई जान

राजस्थान में कोरोना वायरस को कहर कायम है। प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर स्थिति चिंता जनक बनी हुई है। इस बीमारी ने पूरे देश में जान का नुकसान तो किया ही है इसके साथ साथ इस बीमारी से माली हालत भी प्रभावित हुई है।

rajasthan corona updates : 1800 नए मामले मिले, 12 और मरीजों की गई जान
X

राजस्थान कोरोना वायरस

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस को कहर कायम है। प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर स्थिति चिंता जनक बनी हुई है। इस बीमारी ने पूरे देश में जान का नुकसान तो किया ही है इसके साथ साथ इस बीमारी से माली हालत भी प्रभावित हुई है। प्रदेश में भी कोरोना वायरस के कारण लोगों में अभी भी डर का माहौल है। पिछले 24 घंटों में राज्य में 1800 नए मामले सामने आए हैं वहीं 12 और लोगों की मौत भी हुई है। बृहस्पतिवार को 1822 नए कोरोना संक्रमित मिले और 12 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 18,341 है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गत दिनों कहा था कि कोविड-19 के लगातार कुशल प्रबंधन के कारण प्रदेश में क्रिटकल सिम्पटोमेटिक रोगियों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। यह सुखद संकेत है कि पिछले कुछ सप्ताह में अस्पतालों में ऑक्सीजन, आईसीयू तथा वेंटिलेटर की जरूरत वाले रोगियों की संख्या एक तिहाई तक कम हुई है। इसके बावजूद भविष्य में संक्रमण के बढ़ने की किसी भी हालात से निपटने के लिए सरकार तैयार है।

जोधपुर में कोरोना अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में जहां उफान पर रहा, वहीं दूसरे सप्ताह में रोगियों की संख्या भी घट गई। वहीं अब साढ़े तीन सौ और बीते दिन 5 सौ रोगी सामने आ रहे हैं। इन सभी के बीच अक्टूबर माह में जोधपुर में संक्रमण दर 40 प्रतिशत तक भी पहुंची है। जबकि बीते चार दिनों की बात करें तो जोधपुर में 30 से 40 फीसदी ही संक्रमण दर चल रही है।

Next Story