Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में दो मार्च से चलेंगी 12 नई ट्रेन, यहां देखें टाइम टेबल

कोरोना महामारी (Corona) के दौरान देश-प्रदेश को जोड़ने वाली ट्रेनों को बंद करना पड़ा था। लेकिन अब धीरे-धीरे ट्रेनों (Trains) को फिर से चलाया जा रहा है। आपको बता दें कि 2 मार्च से राजस्थान (Rajasthan) के लिए 12 नई ट्रेने चलाई जा रही हैं।

राजस्थान में दो मार्च से चलेंगी 12 नई ट्रेन, यहां देखें टाइम टेबल
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना महामारी (Corona) के दौरान देश-प्रदेश को जोड़ने वाली ट्रेनों को बंद करना पड़ा था। लेकिन अब धीरे-धीरे ट्रेनों (Trains) को फिर से चलाया जा रहा है। आपको बता दें कि 2 मार्च से राजस्थान (Rajasthan) के लिए 12 नई ट्रेने चलाई जा रही हैं। आपको बता दें कि तीन डेमू ट्रेनों को रेलवे बोर्ड (Railway board) ने हरी झंडी दिखा दी है। इसके साथ ही शेखावाटी (Shekhawati) के ट्रेक पर तीन ट्रेनों के छह फेरे बढ़ जाएंगे। होली के त्योहार के साथ खाटू के लक्खी मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को इसका बड़ा फायदा होगा। वहीं 27 फरवरी से इंदौर से बीकानेर के बीच चलने वाली महामना एक्सप्रेस का भी संचालन शुरू होगा। यह ट्रेन 28 फरवरी को सीकर आएगी। हालांकि दो और डेमू ट्रेन के संचालन के प्रस्ताव रेलवे बोर्ड के पास विचाराधीन है। जिन्हें भी जल्द हरी झंडी मिलने की उम्मीद है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुबातिक, रेलवे बोर्ड ने प्रदेश में 12 नई स्पेशल डेमू ट्रेन चलाने की स्वीकृति गुरुवार को जारी की है। इन ट्रेनों का टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है। इनमें एक अजमेर-जयपुर-सीकर, चूरू-जयपुर-चूरू और चूरू-सीकर चूरू ट्रेनों का संचालन दो मार्च से होगा। प्रत्येक ट्रेन में दस डेमू डिब्बे होंगे। इनमें प्रत्येक ट्रेन के दो फेरे होंगे।

इन क्षेत्रों के लिए भी दो ट्रेनों की मांग

रेलवे बोर्ड के बाद शेखावाटी के लोगों की मांग को देखते हुए दो प्रस्ताव विचाराधीन है। इनमें एक ट्रेन जयपुर-बीकानेर तथा दूसरी लोहारू जयपुर के बीच चलेगी। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि जयपुर-बीकानेर व हिसार-जयपुर ट्रेन की मांग क्षेत्र के लोगों की तरफ से लम्बे समय से की जा रही है। अंचल के जनप्रतिनिधि प्रयास करें तो ट्रेनों का संचालन शुरू हो सकता है।

Next Story