Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यहां 108 साल की बुजुर्ग महिला ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, जानें अब तक कितने लोग लगवा चुके हैं टीका

राजस्थान के बाड़मेर से एक और टीके की खबर चर्चा में है वो इसलिए क्योंकि जिले में 108 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने कोरोना का टीका लगवाया है। जिले में कोविड वैक्सीनेशन में उम्रदराज बुजुर्ग ज्यादा सावधानी बरतते हुए कोविड वैक्सीनेशन करवाते हुए सुरक्षा चक्र अपना रहे हैं।

Corona Vaccination
X

कोरोना टीकाकरण

बाड़मेर। राजस्थान में कोरोना वायरस के मामले पिछले कुछ दिनों में बढ़े हैं। हालांकि स्थिति अभी नियंत्रण में है और प्रदेश सरकार किसी भी तरह की लापरवाही व चूक करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने से पीछे नहीं हट रही है। वहीं राज्य में कोरोना वैक्सिनेशन (Corona Vaccination) अभियान भी जोरों पर चल रहा है। शुक्रवार को ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कोरोना टीका लगवाया। वहीं राजस्थान के बाड़मेर से एक और टीके की खबर चर्चा में है वो इसलिए क्योंकि जिले में 108 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने कोरोना का टीका लगवाया है। जिले में कोविड वैक्सीनेशन में उम्रदराज बुजुर्ग ज्यादा सावधानी बरतते हुए कोविड वैक्सीनेशन करवाते हुए सुरक्षा चक्र अपना रहे हैं। बाड़मेर के भाडखा के आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 108 वर्षीय मथरी देवी ने शुक्रवार को टीका लगवाया।

कुल 8300 लोगों ने लगवाया टीका

जिले में चयनित 83 साइट पर कुल 8300 लोगों को कोविड-19 का मंगल टीका लगाया गया। जिसमे 60 साल से ऊपर के 7137 बुजुर्गों को, 45 से 60 साल तक के 273 बीमार लोगों व 210 हेल्थ केयर वर्कर व 57 फ्रंट लाइन वर्कर्स को प्रथम खुराक लगाईं गई। शुक्रवार को सर्वाधिक 244 टीके खड़ीन में लगाए गए।

आज 92 स्थानों पर लगेंगे टीके

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी एल विश्नोई ने बताया की 83 साइटों के अतिरिक्त 9 नई साइटों पर भी आज (शनिवार को) सत्र का आयोजन होगा। नई साइट में बाड़मेर शहर में शहरी चिकित्सालय विष्णु कॉलोनी, शहरी चिकित्सालय महावीर नगर, बालोतरा शहर में निजी चिकित्सालय विश्नोई हॉस्पिटल, चिकित्सा विभाग के बाड़मेर में गंगाला, शिव में गिराब, धोरीमन्ना में सोनडी, गंगासरा, गांधव, चौहटन के भंवार में वैक्सीनसेशन किया जाएगा। रविवार को अवकाश के कारण टीकाकरण नहीं किया जाएगा।

Next Story