Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजस्थान में 108 एंबुलेंस कर्मी अपनी मांगों को लेकर आंदोलन पर उतरे

राजस्थान में नवंबर 2019 से विभन्न मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे 108 एंबुलेंस के कर्मचारी एक बार फिर से सक्रिय हो गए हैं। वह काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका कहना है कि सरकार हमारी मांगें नहीं सुन रही है।

राजस्थान में 108 एंबुलेंस कर्मी अपनी मांगों को लेकर आंदोलन पर उतरे
X
एंबुलेंस कर्मचारी

जयपुर। राजस्थान में नवंबर 2019 से विभन्न मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे 108 एंबुलेंस के कर्मचारी एक बार फिर से सक्रिय हो गए हैं। वह काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका कहना है कि सरकार हमारी मांगें नहीं सुन रही है। इसलिए हम आंदोलन की राह पर निकल गए हैं। उनका कहना है कि अगर सरकार ने 14 जुलाई तक हमारी मांगों पर गौर नहीं करा तो हम हड़ताल शुरू कर देंगे।

राजस्थान एंबुलेंस कर्मचारी यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि एंबुलेंस कर्मचारी पिछले साल नवंबर से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। सरकार तथा एंबुलेंस संचालन की ओर से मांगें पूरी नहीं की गई हैं बस आश्वासन ही दिया जाता है। इसीलिए मजबूरन अब हमें अपनी मांगें मनवाने के लिए आंदोलन शुरू करना होगा। उन्होंने कहा कि कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर कई राज्या स्तर की बैठकों में शामिल हो चुके हैं परन्तु उसका कोई परिणाम नहीं निकला केवल आश्वासन ही दिया गया है।

कर्मचारियों की मुख्य मांगें-

-एंबुलेंस कर्मचारियों का वेतन राजस्थान हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार लागू किया जाए।

-एंबुलेंस कर्मचारियों का कार्य समय 8 घंटे निर्धारित किया जाए।

-कर्मचारियों को राज्य सरकार की ओर से बनाई गई संविदाकर्मी कमेटी में शामिल किया जाए।

-कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान के लिए आरएएस स्तर के अधिकारी को रिसीवर नियुक्त किया जाए।

Next Story