Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में आज से साप्ताहिक लॉकडाउन लागू, आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानें ही खुलीं

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में शनिवार से साप्ताहिक लॉकडाउन प्रभाव में आने के साथ ही आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहीं।

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में आज से साप्ताहिक लॉकडाउन लागू, आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानें ही खुलीं
X
पंजाब लॉकडाउन

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां कोरोना से मरनेवालों की संख्या भी और राज्यों के मुकाबले बहुत तेजी से बढ़ रही है। वहीं पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में शनिवार से साप्ताहिक लॉकडाउन प्रभाव में आने के साथ ही आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहीं। इन राज्यों के अधिकारियों ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के प्रयास के तहत शनिवार और रविवार के दिन साप्ताहिक लॉकडाउन रखने की घोषणा की है।

पंजाब सरकार ने बृहस्पतिवार को राज्य के सभी शहरों और कस्बों में सप्ताहांत लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की थी। वहीं, हरियाणा और चंडीगढ़ के अधिकारियों ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए शुक्रवार को आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानों को छोड़कर सभी दुकानों को बंद रखने की घोषणा की है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लागू किए गए हैं प्रतिबंध

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर हरियाणा, पंजाब और केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में कड़े प्रतिबंध लागू किए गए हैं। पंजाब और हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या क्रमश: 39,327 और 52,129 हो गई है। चंडीगढ़ में कोविड-19 के मामलों की कुल संख्या 2,631 है। दोनों राज्यों और चंडीगढ़ में गैर आवश्यक वस्तुओं की बिक्री से जुड़े दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखीं। शनिवार को सड़कों पर आम दिनों के मुकाबले लोग भी कम नजर आए। अधिकारियों ने बताया कि साप्ताहिक लॉकडाउन का क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई। हरियाणा और पंजाब में शराब की दुकानें खुली हैं, लेकिन चंडीगढ़ में शनिवार-रविवार को इस तरह की दुकानें बंद रहेंगी।

Next Story