Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोविड-19 का उल्लंघन करना पड़ेगा भारी, पंजाब सरकार ने बढ़ाई जुर्माना राशि, जानिए कितनी होगी जेब ढीली

पंजाब सरकार ने घर में पृथक रहने के नियमों का उल्लंघन करने वाले कोरोना वायरस रोगियों के लिए जुर्माने की राशि बृहस्पतिवार को 2,000 से बढ़ाकर 5,000 रुपये कर दी। राज्य में फिलहाल 951 रोगी घर में पृथक-वास में रह रहे हैं।

कोविड-19 का उल्लंघन करना पड़ेगा भारी, पंजाब सरकार ने बढ़ाई जुर्माना राशि, जानिए कितनी होगी जेब ढीली
X
पंजाब कोरोना उल्लंघन

चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने घर में पृथक रहने के नियमों का उल्लंघन करने वाले कोरोना वायरस रोगियों के लिए जुर्माने की राशि बृहस्पतिवार को 2,000 से बढ़ाकर 5,000 रुपये कर दी। राज्य में फिलहाल 951 रोगी घर में पृथक-वास में रह रहे हैं।

मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ने राज्य में कोविड-19 के हालात का जायजा लेने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए की गई बैठक के दौरान नए दिशा-निर्देशों की घोषणा की, जिनके अनुसार सामाजिक जमावड़े में तय सीमा से अधिक लोगों के शामिल होने पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। राज्य सरकार ने शारीरिक दूरी के नियमों का उल्लंघन करने वाले रेस्त्रां और भोजनालयों के मालिकों पर भी पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाने का ऐलान किया।

पंजाब में कुल संक्रमितों की संख्या 11 हजार के पार

पंजाब में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 441 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 11,739 हो गई। वहीं आठ लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 277 हो गई। राज्य सरकार की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि जालंधर और पटियाला में दो-दो लोगों की मौत हो गई। वहीं फिरोजपुर, होशियारपुर, अमृतसर और मोहाली में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। नए मामलों में से लुधियाना से 89, जालंधर से 63, पटियाला से 53, बठिंडा से 42, मोहाली से 30, अमृतसर से 22, संगरूर से 20, फिरोजपुर से 17, पठानकोट, मुक्तसर, फरीदकोट, फतेहगढ़ साहिब से 13-13 मामले सामने आए हैं। बुलेटिन में बताया गया कि बुधवार को 100 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली है। 13 लोगों की हालत नाजुक है और वे वेंटिलेटर पर हैं जबकि 70 को ऑक्सीजन दी जा रही है। बुलेटिन में बताया गया कि 7,741 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और राज्य में 3,721 लोगों का इलाज चल रहा है।

Next Story