Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Punjab corona : संक्रमितों की कुल संख्या 47 हजार के पार, 1,256 लोगों की अब तक जा चुकी है जान

पंजाब में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,746 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 47,836 हो गई है जबकि इस महामारी से 37 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,256 पहुंच गई है।

punjab corona : संक्रमितों की कुल संख्या 47 हजार के पार, 1,256 लोगों की अब तक जा चुकी है जान
X
पंजाब कोरोना

चंडीगढ़। पंजाब में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,746 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 47,836 हो गई है जबकि इस महामारी से 37 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,256 पहुंच गई है। एक चिकित्सा बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है।

बुलेटिन के अनुसार, अमृतसर में सात लोगों की मौत हुई जबकि लुधियाना, संगरूर और मोहाली में पांच-पांच, पटियाला में चार, होशियारपुर, पठानकोट और तरनतारन में दो-दो, बरनाला, फाजिल्का, कपूरथला, एसबीएस नगर और रूपनगर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। इसके अनुसार, नये मामलों में से लुधियाना में सबसे अधिक 350 मरीज सामने आये। इसके बाद गुरदासपुर में 210, पटियाला में 188, जालंधर में 186, मोहाली में 178, बठिंडा में 127, होशियारपुर में 94 और अमृतसर में 74 मामले सामने आये।

बुलेटिन के अनुसार इस महामारी से 741 और लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। अब तक इस संक्रमण से 30,972 लोग ठीक हो चुके हैं। इसके अनुसार इस समय राज्य में कोविड-19 के 15,608 मरीजों का इलाज चल है।

इस बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह संक्रमण को फैलने से रोकने के वास्ते सुरक्षा प्रोटोकॉल को लागू करना सुनिश्चित करने के लिए ग्राम प्रधानों को पत्र लिखेंगे। वह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये शीर्ष अधिकारियों और स्वास्थ्य/चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ कोविड-19 स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। सिंह ने कहा कि अब राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में महामारी फैलने को देखते हुए, मैं सभी गांवों के सरपंचों को पत्र लिखूंगा ताकि सुरक्षा प्रोटोकॉल को लागू किया जाना सुनिश्चित किया जा सके।

संसदीय कार्यमंत्री मोहिंद्रा की कोरोना रिपॉर्ट आई पॉजिटिव

पंजाब के संसदीय कार्यमंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा की जांच में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। कोविड-19 महामारी के बीच विधानसभा का एक दिवसीय मानसून सत्र बुलाया गया है। मोहिंद्रा, अमरिंदर सिंह सरकार के पांचवें मंत्री हैं जिन्हें कोरोना वायरस संक्रमण हुआ है। पटियाला (ग्रामीण) से विधायक मोहिंद्रा ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि बुधवार की शाम मुझे बुखार हुआ जिसके बाद मैंने कोविड-19 की जांच कराई। नतीजे में संक्रमण की पुष्टि हुई और अब मैं पृथक-वास में हूं। मैं अनुरोध करता हूं कि मेरे संपर्क में आए सभी लोग अपनी जांच करवाएं। भगवान सबका भला करे।

Next Story