Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गुरमीत राम रहीम की बढ़ी मुश्किलें, एसआईटी ने बेअदबी मामलों में किया नामजद

एसआईटी ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख का नाम गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले में शामिल किया गया है। इस मामले में राम रहीम समेत 11 लोगों के नाम दिए गए हैं। जिसमें डेरा के तीन नेशनल कमेटी मेंबर भी शामिल हैं। इस मामले में सुनवाई अब 8 जुलाई को होगी।

गुरमीत राम रहीम की बढ़ी मुश्किलें, एसआईटी ने बेअदबी मामलों में किया नामजद
X
गुरमीत राम रहीम फाइल फोटाे

पंजाब। अगस्त 2017 में दो महिलाओं के साथ दुष्कर्म करने के लिए 20 वर्ष की सजा काट रहे डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की दिक्कतें बढ़ती ही जा रही हैं। अब उन पर 1 जून 2015 को गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला के गुरुद्वारा साहिब से हुई श्री गुरु ग्रन्थ साहिब जी की चोरी मामले का आरोप लगाया गया है।

स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख का नाम गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले में शामिल किया गया है। इस मामले में राम रहीम समेत 11 लोगों के नाम दिए गए हैं। जिसमें डेरा के तीन नेशनल कमेटी मेंबर भी शामिल हैं। इस मामले में सुनवाई अब 8 जुलाई को होगी।

जानकारी के मुताबिक श्री गुरु ग्रंथ साहिब की चोरी मामले में गाइडलाइन डेरे से ही जारी की गई थी। इसलिए एसआईटी, हरियाणा की सुनारिया जेल में बंद गुरमीत राम रहीम व डेरे के तीन अन्य नेशनल कमेटी सदस्यों से पूछताछ के लिए कोर्ट से कस्टडी लेगी। 8 जुलाई को इस मामले में वॉरंट जारी किया जा सकता है।

आपको बता दें कि राम रहीम को अगस्त 2017 में दो महिलाओं के साथ दुष्कर्म करने के लिए 20 वर्ष की सजा सुनाई गई थी। पंचकूला स्थित एक विशेष सीबीआई अदालत ने जनवरी में उसे और तीन अन्य को 16 साल पहले एक पत्रकार की हत्या मामले में भी आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। 51 वर्षीय राम रहीम फिलहाल रोहतक की उच्च सुरक्षा वाली सुनारिया जेल में बंद है।

Next Story