Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब की प्रतियां गायब होने के खुलासे के बाद कई कर्मचारी बर्खास्त

शीर्ष गुरुद्वारा निकाय एसजीपीसी ने 2013 से 2015 के बीच पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब की कई प्रतियां गायब होने के खुलासे के बाद शुक्रवार को अपने कई कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया और मुख्य सचिव का इस्तीफा स्वीकार कर लिया।

पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब की प्रतियां गायब होने के खुलासे के बाद कई कर्मचारी बर्खास्त
X
गुरु ग्रंथ साहिब की प्रतियां गायब

अमृतसर। शीर्ष गुरुद्वारा निकाय एसजीपीसी ने 2013 से 2015 के बीच पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब की कई प्रतियां गायब होने के खुलासे के बाद शुक्रवार को अपने कई कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया और मुख्य सचिव का इस्तीफा स्वीकार कर लिया। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) ने तीन दिन पहले हुए खुलासे के बाद अकाल तख्त के निर्देश पर कठोर कार्रवाई की। सोमवार को खुलासा हुआ था कि गुरु ग्रंथ साहिब की 328 प्रतियां गायब हो गई थीं। इस खुलासे के बाद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने इस मामले को लेकर सख्ती दिखाई और अपने कई कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया और मुख्य सचिव का इस्तीफा स्वीकार कर लिया। एसजीपीसी ने अपने कार्यकारी निकाय की बैठक के बाद यह कार्रवाई की।

इन्हें किया गया बर्खास्त

एसजीपीसी के प्रमुख गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने कहा कि बर्खास्त कर्मचारियों में लेखाकार जुझर सिंह, कनिष्ठ सचिव गुरबचन सिंह, क्लर्क बाज सिंह और सहायक दलबीर सिंह शामिल हैं। उन्होंने कहा कि उन लोगों के खिलाफ एक मामला भी दर्ज कराया जाएगा और एसजीपीसी के मुख्य सचिव रूप सिंह का इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया गया है।

328 प्रतियां हुईं गायब

अकाल तख्त जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने 24 अगस्त को कहा था कि गुरु ग्रंथ साहिब की प्रतियों की बिक्री के रिकार्ड की जांच पड़ताल से पता चला कि 2013 से 2015 के बीच कुल 328 प्रतियां गायब हैं।

Next Story