Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री बोले- छोटे बच्चों को खतरे में नहीं धकेल सकते

पंजाब में कोरोना वायरस का जाल फैलता जा रहा है। राज्य में कोरोना वायरस में बढ़ते मामलों ने प्रदेश सरकार की परेशानी बढ़ा दी है। केंद्र सरकार बेशक अनलॉक-5 में स्कूलों को खोलने की इजाजत दे दे, लेकिन अभी पंजाब में स्कूल नहीं खोले जाएंगे।

पंजाब में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री बोले- छोटे बच्चों को खतरे में नहीं धकेल सकते
X
पंजाब स्कूल

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना वायरस का जाल फैलता जा रहा है। राज्य में कोरोना वायरस में बढ़ते मामलों ने प्रदेश सरकार की परेशानी बढ़ा दी है। केंद्र सरकार बेशक अनलॉक-5 में स्कूलों को खोलने की इजाजत दे दे, लेकिन अभी पंजाब में स्कूल नहीं खोले जाएंगे। मंगलवार को प्रदेश के शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने साफ किया कि प्रदेश में अभी स्कूल खोलने की इजाजत नहीं दी जाएगी। सिंगला ने कहा कि हम छोटे बच्चों बच्चों को खतरे में नहीं धकेल सकते। वह जिले के कस्बा बधनी कलां में मार्केट कमेटी के कार्यालय में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ एक गुप्त बैठक में शामिल होने आए थे। इस दौरान सिंगला ने कहा कि जब तक कोरोना वायरस का संकट खत्म नहीं हो जाता, स्कूल खोलने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

देश के कई हिस्सों में स्कूल खोलने की मिली इजाजत

दरअसल, देश के कई हिस्सों में सरकार की तरफ से स्कूलों को खोलने की इजाजत दे दी है। इनमें से पड़ोसी राज्य हरियाणा भी एक है। हालांकि पंजाब में भी स्कूलों को खोले जाने को लेकर अभी असमंजस की स्थिति है। पहले जहां 21 सितंबर को स्कूल खुलने की संभावना प्रबल मानी जा रही थी, वहीं मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साफ कहा था इस पर फैसला 30 सितंबर के बाद लिया जाएगा। अभी स्कूलों को खोलने की इजाजत नहीं दी जा सकती, लेकिन इसके बाद उन्होंने फैसले में संशोधन करते हुए इसे डिप्टी कमिश्नर के ऊपर छोड़ा था। अब जबकि 30 सितंबर के बाद स्कूलों के फिर से खुलने की उम्मीद की जा रही है, वहीं सरकार की मानें तो यह उम्मीद अभी पूरी होने वाली नहीं है।

Next Story