Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Road Rage Case : पटियाला कोर्ट में कांग्रेस नेता सिद्धू ने किया सरेंडर, मेडिकल जांच के बाद जाएंगे जेल

34 साल पुराने रोड रेज मामले (Road Rage Case) में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा एक साल की कठोर कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने पटियाला कोर्ट (Patiala Court) में सरेंडर (Surrender) कर दिया।

Road Rage Case : पटियाला कोर्ट में कांग्रेस नेता सिद्धू ने किया सरेंडर, मेडिकल जांच के बाद जाएंगे जेल
X

34 साल पुराने रोड रेज मामले (Road Rage Case) में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा एक साल की कठोर कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने पटियाला कोर्ट (Patiala Court) में सरेंडर (Surrender) कर दिया। कोर्ट में सरेंडर करने के बाद कानूनी प्रक्रिया पूरी हो गई है।

इसके बाद उन्हें इलाज के लिए पंजाब पुलिस (Punjab Police) की बस में सिविल अस्पताल (Civil Hospital) ले जाया जा रहा है। इसके बाद उन्हें पटियाला जेल ले जाया जाएगा। सिद्धू आज पटियाला की एक अदालत में सरेंडर करने पहुंचे थे। कोर्ट पहुंचते ही उन्होंने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के सामने सरेंडर कर दिया।

सिद्धू के मीडिया सलाहकार सुरिंदर दल्ला (Surinder Dalla) ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है। उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। मेडिकल जांच ( Medical Examination) और अन्य कानूनी प्रक्रियाओं का पालन किया जाएगा। इससे पहले अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस एएम खानविलकर की बेंच के सामने नवजोत सिंह सिद्धू के मामले का जिक्र किया।

मनु सिंघवी ने सिद्धू की तबीयत खराब होने का हवाला देते हुए आत्मसमर्पण करने के लिए कुछ समय मांगा। इस पर न्यायमूर्ति खानविलकर ने कहा कि यह मामला विशेष पीठ का है। इस मामले में मुख्य न्यायाधीश के समक्ष अर्जी दाखिल कर सुनवाई की मांग करें। गौरतलब है कि सिद्धू को भले ही फिलहाल सुप्रीम कोर्ट से कोई राहत न मिली हो, लेकिन इसके लिए लगातार वकीलों द्वारा कानूनी हथकंडे आजमाए जा रहे हैं।

और पढ़ें
Next Story