Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बोले- देर से कोरोना संक्रमण का पता चलना उच्च मृत्युदर की बड़ी वजह

पंजाब में कोरोना वायरस से 106 लोगों की मौत होने पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि देर से संक्रमण का पता चलना उच्च मृत्युदर की वजह है।

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बोले- देर से कोरोना संक्रमण का पता चलना उच्च मृत्युदर की बड़ी वजह
X
पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना वायरस से 106 लोगों की मौत होने पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि देर से संक्रमण का पता चलना उच्च मृत्युदर की वजह है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 मरीजों की 60-70 फीसद मौत इसलिए हुई क्योंकि मरीज गंभीर लक्षण सामने आने के बाद स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। उन्होंने एक बयान में कहा कि ऐसे में ये मामले संभालने मुश्किल हो गये, फलस्वरूप मरीजों की जान चली गयी। पंजाब में बुधवार को कोविड-19 से 106 मरीजों की मौत हो जाने से मृतक संख्या 1618 हो गयी। मंत्री ने लोगों से कोरोना वायरस की जांच करने में देरी कर अपनी जान जोखिम नहीं डालने की अपील की। बता दें कि पंजाब में कोरोना वायरस को लेकर स्थिति चिंताजनक बनती जा रही है। यहां संक्रमण का दायरा फैलता ही जा रहा है। सबसे ज्यादा चिंता की जो बात है वो यह है कि प्रदेश में कोरोना मरीजों से मरनेवालों को आंकड़ा बहुत तेजी से बढ़ रह है।

उन्होंने राज्य के पुलिस प्रमुख से इस बीमारी की जांच और उपचार के बारे में दुष्प्रचार फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा। नमूने देने और जांच कराने में विरोध के बारे में कुछ जिलों से खबर मिलने का जिक्र करते हुए सिद्धू ने कहा कि अन्य बीमारी से ग्रस्त कोविड-19 लक्षण वाले लोग तब तक स्वास्थ्य केंद्र नहीं पहुंचते जब तक बीमारी गंभीर रूप नहीं ले लेती है। उन्होंने कहा कि मधुमेह, उच्च रक्तचाप, हृदय एवं वृक्क जैसी अन्य बीमारियों से ग्रस्त मरीजों में कोरोना वायरस से अधिकतम मौत की यही वजह है।

Next Story