Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बैसाखी बंपर ड्रॉ-2020 रद्द, टिकट खरीदने वालों का पैसा लौटाएगी पंजाब सरकार

पंजाब सरकार ने घोषणा की है कि प्रदेश सरकार बैसाखी बंपर-2020 टिकट खरीदने वाले लोगों का पैसा लौटाएगी। यह निर्णय इसलिए लिया गया है क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के चलते 12 अप्रैल को बंपर का ड्रा रद्द कर दिया गया था।

बैसाखी बंपर ड्रॉ-2020 रद, टिकट खरीदने वालों का पैसा लौटाएगी पंजाब सरकार
X
बेसाखी बंपर टिकट-2020

चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने घोषणा की है कि प्रदेश सरकार बैसाखी बंपर-2020 टिकट खरीदने वाले लोगों का पैसा लौटाएगी। यह निर्णय इसलिए लिया गया है क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के चलते 12 अप्रैल को बंपर का ड्रा रद्द कर दिया गया था।

प्रवक्ता ने बताया कि डायरेक्टोरेट ऑफ पंजाब स्टेट लॉटरीज द्वारा कोरोना महामारी के चलते पंजाब में लगाए गए लॉकडाउन के बीच पंजाब स्टेट बैसाखी बंपर-2020 का ड्रॉ गत 12 अप्रैल को रद्द कर दिया गया था।

प्रवक्ता के अनुसार इस संबंध में लॉटरी विभाग द्वारा ड्रॉ रद्द किए जाने के बारे में पब्लिक नोटिस से सूचित कर दिया गया था। इसमें यह भी स्पष्ट किया गया था कि टिकट खरीदार बैसाखी बंपर-2020 की टिकटों के पैसे संबंधित सैलर/रिटेलर/डाकघर से प्राप्त कर सकते हैं।

लॉटरी विभाग द्वारा टिकटों की बिक्री दो एजेंटों और पंजाब के डाकघरों द्वारा की जाती है। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति ने पंजाब स्टेट बैसाखी बंपर-2020 की टिकट खरीदी है तो वह संबंधित विक्रेता या रिटेलर को टिकट वापस करके पैसे प्राप्त कर सकता है। उल्लेखनीय है कि लॉटरी विभाग किसी भी बंपर की टिकटें सीधे तौर पर खुद मार्केट में नहीं बेचता।

ऐसे वापस मिलेंगे लॉटरी के पैसे

प्रवक्ता ने बताया कि लॉटरी विभाग द्वारा टिकटों की बिक्री दो ऐजेंटों और पंजाब के डाकघरों द्वारा की जाती है। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति ने पंजाब स्टेट बैसाखी बंपर-2020 की टिकट खरीदी है तो वह संबंधित विक्रेता से या सरकार द्वारा नियुक्त किये गए ऐजेंट मैसर्ज़ स्किल लोटो सल्यूशनज प्राइवेट लिमिटेड लुधियाना और मैसर्ज एम.एन.सी. प्रॉपर्टी डिवैलपर प्राईवेट लिमिटेड लुधियाना से टिकट वापस करके पैसे प्राप्त कर सकता है।

Next Story