Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोविड-19 के लिए पंजाब सरकार 77 नई एम्बुलेंस को उतारेगी सेवा में

प्रदेश सरकार कोरोना वायरस संक्रमण के रोगियों को त्वरित एवं आपातकालीन सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार 77 नये एम्बुलेंस वाहनों को सेवा में उतारेगी।

कोविड-19 के लिए पंजाब सरकार 77 नए एम्बुलेंस को सेवा में उतारेगी
X
पंजाब एंबुलेंस सेवा

मोहाली। पंजाब में कोरोना वायरस को लेकर स्थिति भयावह होती जा रही है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। हालांकि प्रदेश सरकार कोरोना के खिलाफ लड़ने के कई प्रयास कर रही है, मगर घातक कोरोना वायरस के आगे सभी जतन फैल नजर आ रहे हैं। अब राज्य सरकार ने एक और नई पहल की है। यहां प्रदेश सरकार कोरोना वायरस संक्रमण के रोगियों को त्वरित एवं आपातकालीन सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार 77 नये एम्बुलेंस वाहनों को सेवा में उतारेगी।

पंजाब सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। सिद्धू ने कहा कि यहां से 15 बुनियादी लाइफ सपोर्ट (बीएलएस) एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सरकारी अस्पतालों में एम्बुलेंस की कमी को पूरा करने के लिए 100 और वाहनों की खरीद को मंजूरी दी है। उन्होंने कहा कि पहले चरण में 77 एम्बुलेंस की खरीद के लिये आर्डर दे दिये गये हैं, जिनमें से 17 उन्नत लाइफ सपोर्ट(एएलएस) एम्बुलेंस पहले ही जिलों को दिये जा चुके हैं। मंत्री ने कहा कि 60 बीएलएस एम्बुलेंस की आपूर्ति शुरू हो गयी है और इसके तहत 15 एम्बुलेंस की पहली खेप आज मिली। उन्होंने कहा कि बाकी एम्बुलेंस की आपूर्ति अगस्त के अंत तक हो जायेगी। मंत्री ने कहा कि ये एम्बुलेंस गंभीर रोगियों के स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए लगने वाले आवश्यक समय को कम कर महामारी से लड़ने के मुख्य स्तंभों में से एक साबित हो रही हैं। एक आधिकारिक बयान के अनुसार प्रदेश में अभी 19 एएलएस और 223 बीएलएस एम्बुलेंस सेवा में है ।

Next Story