Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब सरकार ने उठाया बड़ा कदम, 19 अक्टूबर से खुलेंगे सरकारी स्कूल, जानिए कौन सी क्लास के बच्चों की होगी पढ़ाई

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक बड़ा कदम उठाया है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में सरकारी स्कूल खोलने का आदेश जारी किया है। बता दें कि इस आदेश में कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू की जाएंगी।

सरकार ने उठाया बड़ा कदम, 19 अक्टूबर से खुलेंगे सरकारी स्कूल, जानिए कौन सी क्लास के बच्चों की होगी पढ़ाई
X

पंजाब में कोरोना वायरस के मामलों में थोड़ी राहत दर्ज की जा रही है। पहले के मुकाबले राज्य में रिकवरी रेट बहतर है। वहीं जहां इस घातक बीमारी से मरनेवालों का आंकड़ा डरानेवाला साबित हो रहा था उसमें भी सुधार देखा जा रहा है। इसी कमी को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक बड़ा कदम उठाया है। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में सरकारी स्कूल खोलने का आदेश जारी किया है। बता दें कि इस आदेश में कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू की जाएंगी।

छात्रों को और शिक्षकों को कोरोना से बचाव के तरीकों का पालन करना अनिवार्य होगा। स्कूलों किसी भी प्रकार के नियमों का उल्लंघन नहीं करना होगा। स्कूलों को स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रियाओं का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा। रिसर्च स्कॉलर और विज्ञान और प्रौद्योगिकी में स्नातकोत्तर छात्रों के लिए उच्च शिक्षण संस्थानों को भी 19 अक्टूबर के बाद खोलने की अनुमति है।

बता दें कि पंजाब में कोरोना वायस को लेकर स्थिति अब भी चिंताजनक बनी हुई है। प्रदेश में काेरोना के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। ऐसे में देखना यह होगा की पंजाब सरकार के इस कदम से किया फर्क पड़ता है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सेहत विभाग में टेक्नीशियन आदि के रिक्त पद भी तुरंत भरने की हिदायत दी। बैठक में सेहत विभाग के प्रमुख सचिव हुसन लाल और मेडिकल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डीके तिवारी ने ओपीडी, वार्ड व ऑपरेशन थिएटर में सेहत सुरक्षा को लेकर उठाए गए कदमों की जानकारी दी।

Next Story