Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अक्टूबर में शहरी स्थानीय निकाय चुनाव करा सकती है पंजाब सरकार

पंजाब सरकार अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में 126 शहरी स्थानीय निकायों के चुनाव कराने के लिए राज्य चुनाव आयोग से सिफारिश कर सकती है। आधिकारिक बयान के अनुसार, सिफारिश करने से पहले सरकार कोविड-19 स्थिति की समीक्षा करेगी।

अक्टूबर में शहरी स्थानीय निकाय चुनाव करा सकती है पंजाब सरकार
X
पंजाब निकाय चुनाव

चंडीगढ़। पंजाब सरकार अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में 126 शहरी स्थानीय निकायों के चुनाव कराने के लिए राज्य चुनाव आयोग से सिफारिश कर सकती है। आधिकारिक बयान के अनुसार, सिफारिश करने से पहले सरकार कोविड-19 स्थिति की समीक्षा करेगी।

पंजाब म्यूनिसिपल एक्ट के प्रावधानों के अनुसार, शहरी स्थानीय निकाय चुनाव सितंबर तक होने हैं। राज्य में 13 नगर निगमों सहित 167 शहरी स्थानीय निकाय हैं। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंत्रियों के साथ एक बैठक में कहा कि सितंबर में पंजाब में महामारी के अपने चरम पर होने की आशंका जतायी जा रही है। इसलिए आयोग से चुनाव की सिफारिश करने से पहले तत्कालीन स्थिति को ध्यान में रखना बेहतर होगा। बैठक में पंजाब में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए अगले महीने चुनाव कराने की संभावना से इनकार किया गया।

बता दें कि पंजाब में कोरोना वायरस के मरीजों में लगातार इजाफा हो रहा है। यहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर लगभग 10 हजार पहुंच गई है, जबकि इस घातक वायरस से 246 लोगों की जान चली गई है। इसी स्थिति को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि यह शहरी स्थानीय निकाय चुनाव सितंबर में होने थे मगर अब कोरोना को देखते हुए इसे अक्टूबर में कराया जाएगा। मुख्यमंत्री ने मंत्रियों के साथ बैठक में यह निर्णय लिया।

Next Story