Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब सरकार ने किया ऐलान- अब शनिवार का लॉकडाउन खत्म, रात 9 बजे तक खुलेंगी दुकानें

पंजाब सरकार ने आज लॉकडाउन को लेकर बड़ा ऐलान किया है। नई गाइडलाइन्स के अनुसार पंजाब में अब शनिवार का लॉकडाउन खत्म करके नाईट कर्फ्यू का समय रात 9.30 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक कर दिया है।

पंजाब सरकार ने किया ऐलान- अब शनिवार का लॉकडाउन खत्म, रात 9 बजे तक खुलेंगी दुकानें
X
पंजाब लॉकडाउन

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना वायरस का प्रकोप अपने चरम पर है। राज्य सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद पंजाब में कोरोना वायरस पर लगाम लगाना एक बड़ी चुनौती बना हुआ है। हालांकि इन तमाम कोशिशों के बावजूद लोगों को काफी परेशानी सामने आ रही है। वहीं पंजाब सरकार ने आज लॉकडाउन को लेकर बड़ा ऐलान किया है। नई गाइडलाइन्स के अनुसार पंजाब में अब शनिवार का लॉकडाउन खत्म करके नाईट कर्फ्यू का समय रात 9.30 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक कर दिया है। इसके इलावा अब दुकाने खुलने का समय भी सोमवार से शनिवार तक रात 9 बजे तक कर दिया गया है और रेस्टोरेंट भी अब पूरा सप्ताह रात 9 बजे तक खुल सकेंगे। पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेसी विधायकों और स्वस्थ्य विशेषज्ञों से प्राप्त मश्वरे के बाद यह बड़ा फैसला लिया है।

होटल तथा रैस्टोरेंट को रविवार सहित सभी दिन खुला रखने की छूट दी गई है तथा ये रात 9 बजे तक खुले रहेंगे। मोहाली में भी गैर जरूरी दुकानें अब ट्राई सिटी से हट कर पंजाब सरकार के फैसले अनुसार खुलेंगी। मुख्यमंत्री ने आज पंजाब कांग्रेस के विधायकों के साथ दूसरे दौर की बातचीत की जिसमें कोविड स्थिति को लेकर समीक्षा की गई थी। वहीं कोरोना पीड़ित मरीजों के घरों के बाहर क्वारंटाइन के पोस्टर लगाने की पाबंदी के बाद अब पंजाब सरकार ने फैसला लिया है कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान गोपनीय रखी जाएगी ताकि समाज में उन्हें किसी क्लंक या भेदभाव का सामना न करना पड़े।

Next Story