Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना को देखते हुए पंजाब सरकार ने किया ऐलान, राज्य में अभी नहीं खोले जाएंगे सिनेमा हॉल

पंजाब में कोरोना वायरस का प्रकोप अभी नहीं थमा है। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। इन बढ़ते मामलों ने प्रदेश सरकार की चिंता बढ़ाई हुई है। इसी को मद्देनजर रखते हुए पंजाब सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है। राज्य सरकार पंजाब में मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हाल व मनोरंजन पार्क खोलने की अनुमति फिलहाल नहीं देगी।

कोरोना को देखते हुए पंजाब सरकार ने किया ऐलान, राज्य में अभी नहीं खोले जाएंगे सिनेमा हॉल
X

पंजाब सिनेमा हॉल

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना वायरस का प्रकोप अभी नहीं थमा है। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। इन बढ़ते मामलों ने प्रदेश सरकार की चिंता बढ़ाई हुई है। इसी को मद्देनजर रखते हुए पंजाब सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है। राज्य सरकार पंजाब में मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हाल व मनोरंजन पार्क खोलने की अनुमति फिलहाल नहीं देगी। इस संबंध में आज गुरुवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कोविड समीक्षा बैठक के बाद विस्तार से जानकारी मिलेगी। यह जानकारी पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार ने ट्वीट के जरिये दी है। बता दें, पड़ोसी राज्य हरियाणा में आज से मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हाल व मनोरंजन पार्क खोलने की अनुमति मिल गई है। हरियाणा केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा अनलाक-5 को लेकर जारी की गई गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन कर रहा है, लेकिन पंजाब सरकार राज्य में कोविड के हालातों पर चर्चा के बाद ही इसकी अनुमति देगी।

पंजाब में 549 नए मामले, 31 और लोगों की मौत

पंजाब में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के 549 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,25,760 हो गई। वहीं, संक्रमण से 31 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 3,925 हो गई। मेडिकल बुलेटिन के अनुसार मोहाली में नौ, जालंधर में पांच, पटियाला में तीन, फिरोजपुर मुक्तसर और पठानकोट में दो-दो और अमृतसर, बरनाला, फरीदकोट, होशियारपुर और संगरुर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। पंजाब में इस समय 7,760 संक्रमितों का इलाज चल रहा है जिनमें से 32 की हालत गंभीर है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। वहीं ,176 मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही है। बुलेटिन के मुताबिक गत 24 घंटे में 970 मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं। अबतक राज्य में कुल 1,14,075 लोग कोविड-19 को मात दे चुके हैं।

Next Story