Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब: बटाला में एक आदमी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार, पांच पुलिसकर्मी बर्खास्त

पंजाब पुलिस के छह में से जिन पांच जवानों को 28 साल के एक व्यक्ति की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

झगड़े के दौरान युवक के सिर पर मारी लोहे की राॅड, इलाज के दौरान तोड़ा दम
X
मृतक (प्रतीकात्मक फोटो)

बटाला। पंजाब पुलिस के छह में से जिन पांच जवानों को 28 साल के एक व्यक्ति की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। पुलिस महानिरीक्षक (सीमा रेंज) एसपीएस परमार ने बताया कि अपराध में इस्तेमाल एक हथियार भी जब्त किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी पांचों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

यह हुए बर्खास्त

बर्खास्त किए गए लोगों में अमृतसर यातायात पुलिस में तैनात सहायक उप-निरीक्षक बलजीत सिंह और रणजीत सिंह, सेवानिवृत्त अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के साथ गनमैन के रूप में तैनात हेड कांस्टेबल अवतार सिंह और बलकार सिंह और मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात सुरेंद्र सिंह शामिल हैं।

क्या है पूरा मामला?

घटना रविवार शाम की है। भगवानपुर गांव के पास दो वाहनों में सवार पुलिसकर्मियों ने एक कार को ओवरटेक करने का प्रयास किया जिसे एक महिला चला रही थी। महिला आबकारी विभाग में इंस्पेक्टर के पद पर हैं। पुलिस ने बताया कि जब पुलिस वाले कार को ओवरटेक नहीं कर सके तो उन्होंने बाद में कार रूकवायी और उसे तोड़ने लगे। बताया जा रहा है कि पुलिसवाले शराब के नशे में थे। उन्होंने बताया कि महिला ने अपने रिश्तेदार गुरमेज सिंह को मौके पर बुलाया और उनके बीच काफी कहासुनी हुई। पुलिस ने बताया कि इसी दौरान पुलिसकर्मियों में से एक ने 30 बोर की पिस्तौल से कथित रूप से गोली चलायी जो गुरमेज को लगी, और बाद में उसकी मौत हो गई। पुलिस ने भादंसं की धारा 302 (हत्या) और हथियार कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि गुरमेज कबड्डी खिलाड़ी और अकाली दल से संबद्ध पूर्व सरपंच का बेटा है।

Next Story