Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब के शिक्षा मंत्री बोले- जब तक कोरोना खत्म नहीं होता तब तक नहीं खुलेंगे स्कूल

पंजाब में कोरोना वायरस से हालात चिंताजनक बने हुए हैं। प्रदेश में घातक कोरोना वायरस को देखते हुए राज्य सरकार अलर्ट मोड पर हैं। वहीं कोरोना को देखते हुए राज्य में शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि जब तक पंजाब में कोरोना वायरस खत्म नहीं होता, तब तक पंजाब में स्कूल नहीं खोले जाएंगे।

पंजाब के शिक्षा मंत्री बोले- जब तक कोरोना खत्म नहीं होता तब तक नहीं खुलेंगे स्कूल
X
पंजाब शिक्षा मंत्री

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना वायरस से हालात चिंताजनक बने हुए हैं। प्रदेश में घातक कोरोना वायरस को देखते हुए राज्य सरकार अलर्ट मोड पर हैं। वहीं कोरोना को देखते हुए राज्य में शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि जब तक पंजाब में कोरोना वायरस खत्म नहीं होता, तब तक पंजाब में स्कूल नहीं खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि अभी हम स्कूल नहीं खोल सकते हैं क्योंकि पूरे देश में कोरोना को लेकर जो भय फैला हुआ है उससे हम किसी भी तरह का कोई भी रिस्क नहीं ले सकते। शिक्षा मंत्री ने कहा कि बच्चे हमारे देश का भविष्य हैं। इस काराण हम इनका जीवन खतरे में नहीं डाल सकते। उन्होंने कहा कि बच्चों को सुरक्षित रखना हमारी जिम्मेदारी है। इसलिए जब तक कोरोना खत्म नहीं हो जाता तब तक स्कूल नहीं खोले जाएंगे। शिक्षा मंत्री सिंगला ने कहा कि हमें बच्चों की शिक्षा के साथ-साथ उनकी सेहत की भी चिंता है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार अवश्य कोरोना पर जीत दर्ज करेगी और हालात सामान्य हो जाएंगे तो हम खुद बच्चों के लिए स्कूल खोल देंगे।

उधर सीएम अमरिंदर ने फीस नहीं लेने का किया ऐलान

कोरोना वायरस के कारण अभिभावक आर्थिक तंगी के शिकार हैं। इसी को देखते हुए अभिभावकों को राहत देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऐलान किया है कि इस साल सरकारी स्कूल शैक्षिक सैशन 2020-21 के लिए विद्यार्थियों से कोई भी दाखिला फीस, रीएडमीशन और ट्यूशन फीस नहीं ली जाएगी। इसका मतलब यह हुआ कि सरकारी स्कूलों में इस बार किसी भी तरह की फीस नहीं ली जाएगी।

Next Story