Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना से होने वाली मौतों के मामले में पहले नंबर पर पहुंचा पंजाब, मृतकों की संख्या 2 हजार के पार

पंजाब में कोरोना से मौतों की दर के मामले में पंजाब पहले नंबर पर पहुंच गया है। बुधवार को पंजाब ने इस मामले में महाराष्ट्र और गुजरात को भी पछाड़ दिया है।

कोरोना से होनी वाली मौतों के दर के मामले में पहले नंबर पर पहुंचा पंजाब, मृतकों की संख्या 2 हजार के पार
X
पंजाब कोरोना

पंजाब में कोरोना वायरस को लेकर स्थिति हाथ से निकलती जा रही है। यहां कोरोना वायरस से होने वाली मौतों ने सबकी नींद उड़ा रखी है। वहीं प्रदेश में संक्रमण के मामले भी रिकॉर्ड बना रहे हैं। अब ताजा आंकड़ों ने सरकार की परेशानी को और भी ज्यादा बढ़ा दिया है।

पंजाब में कोरोना से मौतों की दर के मामले में पंजाब पहले नंबर पर पहुंच गया है। बुधवार को पंजाब ने इस मामले में महाराष्ट्र और गुजरात को भी पछाड़ दिया है। पंजाब में मौतों की दर 2.95 फीसदी पहुंच गई है जबकि गुजरात में यह दर 2.91 और महराष्ट्र में यह 2.90 फीसदी है।

71 और लोगों की मौत

पंजाब में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से 71 और लोगों की मौत होने से राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 2,061 पहुंच गई जबकि संक्रमण के एक ही दिन में सर्वाधिक 2,137 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या 69,684 हो गई है। एक चिकित्सा बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है।

इससे पहले सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,110 मामले सामने आए थे। बुलेटिन के अनुसार, लुधियाना में 13,जालंधर में 11, पटियाला में आठ, कपूरथला में छह, संगरूर और बठिंडा से पांच-पांच और फतेहगढ़ साहिब, होशियारपुर और एसबीएस नगर में चार-चार व्यक्तियों की मौत हुई।

वहीं अमृतसर में तीन, गुरदासपुर में दो, फाजिल्का, फिरोजपुर, मनसा, रुपनगर, पठानकोट और मोगा में एक-एक मरीज की मौत हुई। इसके अनुसार, इस बीमारी से 1,231 और लोगों के स्वस्थ होने के बाद ठीक हुए लोगों की संख्या अब 50,558 पहुंच गई है। बुलेटिन में बताया गया है कि पंजाब में अभी 17,065 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य में अब तक 12,69,052 नमूनों की जांच की जा चुकी है।

Next Story