Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Punjab Corona Update: राज्य में संक्रमितों से मरनेवालों का कहर जारी, 73 और लोगों की गई जान

Punjab Corona Update: प्रदेश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 73 लोगों की मौत दर्ज की गई जिसके बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,690 हो गई वहीं संक्रमण के 1,527 नए मामले सामने से संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 58,515 हो गए।

punjab corona update : राज्य में संक्रमितों से मरनेवालों का कहर जारी, 73 और लोगों की गई जान
X
पंजाब कोरोना

Punjab Corona Update: पंजाब में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। यहां कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा और इस घातक बीमारी से मरनेवालों का आंकड़ा भयावह रूप लेता जा रहा है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 73 लोगों की मौत दर्ज की गई जिसके बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,690 हो गई वहीं संक्रमण के 1,527 नए मामले सामने से संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 58,515 हो गए। बता दें कि ये जानकारी आधिकारिक बुलेटिन में दी गई। राज्य में अब 15,554 लोगों का संक्रमण का उपचार चल रहा है।

बुलेटिन के अनुसार लुधियाना में 18,कपूरथला में दस, जालंधर में सात और पटियाला, फिरोजपुर और मोगा से पांच-पांच लोगों की संक्रमण से मौत हुई है। बुलेटिन के अनुसार अमृतसर में चार, रूपनगर में तीन, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट, गुरदासपुर, होशियारपुर और संगरूर में दो-दो और बठिंडा, फाजिल्का, मोहाली, मुक्तसर, एसबीएस नगर और तरन तारन में एक-एक लोगों की मौत हो गई।

बुलेटिन में कहा गया कि 1,529 रोगियों को संक्रमण से उबरने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इस प्रकार से राज्य में ठीक होने वालों की संख्या 41,271 हो गई। इसमें कहा गया है कि गंभीर रूप से बीमार 68 मरीज वेंटिलेटर पर हैं जबकि 470 मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही है।

कोरोना मरीजों के घर के बाहर नहीं लगाए जाएंगे पोस्टर

अब पंजाब में घर पर क्वारंटाइन रोगियों को अब अपने घरों के प्रवेश द्वार पर चिपकाए गए पोस्टरों से उत्पन्न सामाजिक अलगाव का भय नहीं सहना पड़ेगा। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को अपनी सरकार के संक्रमित मरीजों के घरों के बाहर पोस्टर लगाने के पहले के फैसले को अलग कर दिया। जहां पोस्टर पहले ही चिपका दिए गए थे, उन्हें हटाया जा सकता है।

Next Story