Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किसान आंदोलन : ट्रेन सेवाएं बहाल करने के लिए पंजाब भाजपा ने रेल मंत्री से की हस्तक्षेप की मांग

पंजाब भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य में किसानों के आंदोलन के कारण माल और यात्री ट्रेनों के निलंबन को लेकर बृहस्पतिवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की और त्योहारों के मौसम में ‘पंजाबियों के समक्ष विकट परिस्थितियों' को समाप्त करने के लिए उनके हस्तक्षेप की मांग की।

किसानों का आंदोलन : ट्रेन सेवाएं बहाल करने के लिए पंजाब भाजपा ने रेल मंत्री से की हस्तक्षेप की मांग
X

पीयूष गाेयल

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि विधेयकों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है। किसान इन विधेयकों के खिलाफ अपनी मांगों पर अड़े हैं। वहीं इन प्रदर्शनों का असर राज्य में ट्रेन सेवाओं और मालगाड़ियों के परिचालन पर पड़ रहा है। इसी समस्या को देखते हुए पंजाब भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य में किसानों के आंदोलन के कारण माल और यात्री ट्रेनों के निलंबन को लेकर बृहस्पतिवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की और त्योहारों के मौसम में 'पंजाबियों के समक्ष विकट परिस्थितियों' को समाप्त करने के लिए उनके हस्तक्षेप की मांग की।

गोयल को सौंपे एक पत्र में पंजाब भाजपा के अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार इस मुद्दे को लेकर राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि हम तत्काल प्रभाव से माल और यात्री ट्रेनों को फिर से चलाने के लिए सुरक्षा का जिम्मा राज्य सरकार से लेकर इसका समाधान करने का आपके कार्यालय से अनुरोध करते हैं।

आम आदमी आर्थिक संकट में है। उन्होंने कहा कि राज्य में उद्योग और वाणिज्य लगभग बंद हो गए हैं और इस आर्थिक संकट के परिणामों से राज्य की अर्थव्यवस्था की रीढ़ टूट जाएगी। पंजाब का उद्योग और वाणिज्य समाज के एक बड़े हिस्से को रोजगार प्रदान करके एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

शर्मा ने कहा कि कृषि क्षेत्र के लिए उर्वरक और कीटनाशकों की कमी एक बहुत बड़ी समस्या बन रही है। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री से भी तत्काल यह आश्वासन देने का अनुरोध किया कि माल और यात्री ट्रेनों का संचालन तुरंत प्रभाव से शुरू होगा।

Next Story