Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब की भगवंत मान सरकार डोर टू डोर पहुंचाएगी राशन, लोगों को नहीं लगानी पड़ेगी लाइन, मान बोले- दिल्ली में केंद्र ने...

ट्विट कर पंजाब की जनता के लिए डोर टू डोर राशन पहुंचाने की स्कीम की घोषणा करने के साथ ही मान ने केंद्र पर कसा तंज, बोले- दिल्ली में आप द्वारा शुरू की गई डोर टू डोर योजना को केंद्र ने रोका।

पंजाब की भगवंत मान सरकार डोर टू डोर पहुंचाएगी राशन, लोगों को नहीं लगानी पड़ेगी लाइन, मान बोले- दिल्ली में केंद्र ने...
X

पंजाब में मुख्यमंत्री बनते ही भगवंत मान एक के बाद एक बड़े फैसले ले रहे हैं। अब (Cm Bhagwant Mann) मान ने पंजाब में डोर टू डोर राशन डिलीवरी का ऐलान किया है। जिसके बाद राशन (Ration) के लिए लोगों को घंटों लंबी कतारों में नहीं लगना पड़ेगा। उनके घर सरकारी अधिकारी राशन पहुंचाएंगे। वहीं मान ने कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने यह स्कीम शुरू की थी, लेकिन केंद्र न इसको रोक दिया था।

दरअसल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगंवत मान ने आम आदमी पार्टी के ट्विटर हैंडल से ट्विट किया। इसमें उन्होंने पंजाब के लोगों के एक बड़ी स्कीम दी है। जिसमें उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी गरीब लोगों को राशान लेने के लिए घंटों लंबी लंबी लाइनों में लगना पड़ता है। जबकि दुनिया इतनी तेजी से डिजिटल हो गई कि है एक ही कॉल पर ऑर्डर करते ही सामान आप के घर पहुंच जाता है।

मान ने कहा कि गरीबों को राशन लेने के लिए लंबी लंबी कतारों में लगना पड़ता है। उन्हें जाना पड़ता है। राशन के लिए नंबर आने के इंतजार में अपनी दिहाड़ी तक छोड़नी पड़ती है। तब जाकर उन्हें राशन मिलता है। जो कई बार खाने लायक नहीं होता। सीएम ने कहा कि अब लोगों को इस तरह की परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी।

घर पहुंचाया जाएगा अच्छी क्वालिटी का राशन

सीएम ने कहा कि आम आदमी पार्टी डोर स्टेप पर राशन (Door To Door Ration Delivery) पहुंचाने की स्कीम शुरू करने जा रही है। यानि अब आप के घर तक बोरियों में बंद साफ सुधरा राशन पहुंचेगा। आप को पहले अधिकारी कॉल कर पूछेगा कि आप किस समय घर पर हैं। आप के बताने के हिसाब से वह आप के घर पर राशन पहुंचाएंगा।

और पढ़ें
Next Story