Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कृषि विधेयकों के विरोध में किसान संगठनों ने किया ऐलान, पांच नवंबर को देशभर में होगा चक्का जाम

कृषि विधेयकों के विरोध में किसान संगठनों ने पांच नवंबर को देशभर में चार घंटे के लिए चक्का जाम का ऐलान किया है। इस फैसले के बाद केंद्र सरकार की परेशानी बढ़ गई है।

कृषि विधेयकों के विरोध में किसान संगठनों ने किया ऐलान, पांच नवंबर को देशभर में होगा चक्का जाम
X

देशव्यापी चक्का जाम

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि विधेयकों का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। देशभर में किसान इन विधेयकों के विरोध में प्रदर्शन पर उतरे हुए हैं। इन विधेयकों के खिलाफ किसान एकजुट होकर केंद्र सरकार के इस फैसले का पुरजोर विरोध कर रहे हैं। वहीं इन विधेयकों के विरोध में किसान संगठनों ने पांच नवंबर को देशभर में चार घंटे के लिए चक्का जाम का ऐलान किया है।

इस फैसले के बाद केंद्र सरकार की परेशानी बढ़ गई है। केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में 5 नवंबर को देशभर में दोपहर 12 से 4 बजे तक 4 घंटे का चक्काजाम किया जाएगा। नेशनल हाईवे व स्टेट हाईवे पर पूरी तरह वाहनों की आवाजाही को रोका जाएगा। यह फैसला मंगलवार को दिल्ली में ऑल इंडिया किसान संघर्ष तालमेल कमेटी के नेतृत्व में हुई 22 राज्यों के 250 किसान जत्थेबंदियाें की बैठक में लिया गया। बैठक में 'दिल्ली चलो' कार्यक्रम का आह्वान भी किया गया।

केंद्रीय मंत्रियों का करेंगे घेराव

किसान संगठनों ने ऐलान किया है कि देश में जहां पर भी केंद्रीय मंत्री जाएंगे, वहां किसान संगठन इकट्‌ठे होकर उनका घेराव करेंगे। वहीं, पंजाब के 30 किसान संगठनों में 4 नवंबर को चंडीगढ़ में बैठक बुलाने का फैसला किया है। इसमें प्रदेश में धरनों को लेकर अगली रणनीति तैयार की जाएगी। धरने तब तक जारी रखेंगे, जब तक कृषि कानून रद्द नहीं होते। उधर, अमृतसर में किसानों का 'रेल रोको' आंदोलन 34वें दिन भी जारी रहा। मंगलवार को किसान जंडियाला गुरु रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और दोबारा रेल पटरियों पर केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन किया।

Next Story