Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब पुलिस ने दो आतंकी को किया गिरफ्तार, दोनों लश्कर से जुड़े

पंजाब पुलिस ने लश्कर के दो आतंकी (Terrorists) को गिरफ्तार किया है। साथ ही दोनों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं।

पंजाब पुलिस ने दो आतंकी को किया गिरफ्तार, दोनों लश्कर से जुड़े
X

पंजाब पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने पठानकोट से लश्कर के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। इतना ही नहीं, इऩ दोनों आतंकियों के पास से 10 हैंड ग्रेनेड, एक एके-47 राइफल, दो मैगजीन्स और 60 कारतूस बरामद किए गए हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, दोनों आतंकवादी कश्मीर के शोपियां जिले के रहने वाले हैं। दोनों की पहचान आमिर हुसैन वानी और वसीम हसन वानी के रूप में हुई है। छानबीन में पता चला कि यह दोनों आतंकवादी पंजाब से कश्मीर घाटी में हथियार सप्लाई करने का काम किया करता था।

ये दोनों लश्कर से जुडे बताए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि घाटी में किसी बड़े हमले की साजिश की जा रही थी। इस मामले के तहत पुलिस जांच-पड़ताल में जुट गई है। उधर, डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि अमृतसर-जम्मू हाइवे पर एक नाके पर जांच चल रही थी।

इसी दौरान आए ट्रक की तलाशी ली गई। जहां भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। पूछताछ में दोनों ने बताया कि पंजाब से इशफाक अहमद डार उर्फ बशीर अहमद खान ने उन्हें इस हथियार को लाने के लिए कहा था।

अहमद खान जम्मू-कश्मीर पुलिस में कॉन्स्टेबल था। कुछ सालों बाद लश्कर में शामिल हो गया। अहमद खान फिलहाल कश्मीर घाटी में लश्कर का एक सक्रिय आतंकवादी के तौर पर है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story