Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब सरकार का ऐलान- कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लेकर विदेश से आने वाले लोग होम आइसोलेशन में रह सकते हैं

पंजाब सरकार ने कहा कि अधिकतम 96 घंटा पुराना कोविड-19 निगेटिव प्रमाणपत्र लेकर विदेश से राज्य में आये लोग अब गृह पृथक-वास में रह सकते हैं।

पंजाब सरकार का ऐलान- कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लेकर विदेश से आने वाले लोग होम आइसोलेशन में रह सकते हैं
X
पंजाब सरकार

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना वायरस का प्रकोप बहुत भयावह रूप लेता जा रहा है। यहां कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में पिछले कुछ दिनों में बहुत तेजी दर्ज की जा रही है। प्रदेश सरकार के लिए यह बीमारी चिंता का विषय बनी हुई है। वहीं पंजाब सरकार ने कहा कि अधिकतम 96 घंटा पुराना कोविड-19 निगेटिव प्रमाणपत्र लेकर विदेश से राज्य में आये लोग अब गृह पृथक-वास में रह सकते हैं। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि हवाई अड्डे पर अपनी जांच कराने वाले व्यक्ति भी संक्रमित रहित होने पर केंद्र सरकार के नये दिशानिर्देश के अनुसार गृह पृथक-वास में सकते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब कोविड-19 मामलों में देश में 17 वें नंबर पर है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अफवाहों और दुष्प्रचार के चलते जांच में कमी आने के बाद, पुलिस द्वारा गलत सूचना फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की पृष्ठभूमि में राज्य में फिर से रोजाना 28,000 के करीब नमूनों की रोज जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि मंगलवार को 28,688 परीक्षण हुए जो शीघ्र ही प्रतिदिन 30,000 नमूनों तक पहुंच जाएंगे। उन्होंने कहा कि फिलहाल सरकार का जोर जिंदगियां बचाने पर है जिसके लिए समय से जांच अनिवार्य है।

सिंह ने कहा कि कोविड-19 से मरने वालों के अंग प्रतिरोपण की खबरें पूरी तरह गलत और अतार्किक हैं। उन्होंने ऐसी अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार अपनी कांग्रेस पार्टी के विधायकों और मंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेस पर कोविड की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि हमें ऐसे अभियानों से प्रभावी ढंग से निपटना है।

Next Story