Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब विधानसभा विशेष सत्र : कृषि विधेयकों की कॉपी नहीं मिलने पर विपक्ष का जोरदार हंगामा, स्थगित करना पड़ा सत्र

पंजाब विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र आज हंगामे की भेंट चढ़ गया। कृषि कानूनों को रोकने के लिए पंजाब सरकार के बिल की कॉपी नहीं मिलने पर विपक्ष के विधायकों ने जमकर बवाल किया। जिसके बाद संसदीय कार्यमंत्री बादल ने शाम पांच बजे तक सभी विधायकों को कॉपी उपलब्ध कराने का कहकर सत्र को कल सुबह 10 बजे तक स्थगित कर दिया।

पंजाब विधानसभा विशेष सत्र : कृषि विधेयकों की कॉपी नहीं मिलने पर विपक्ष का जोरदार हंगामा, स्थगित करना पड़ा सत्र
X

पंजाब विधानसभा सत्र

चंडीगढ़। पंजाब में कृषि विधेयकों के खिलाफ प्रदर्शन थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। वहीं इन विधेयकों को लेकर बुलाया गया पंजाब विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र आज हंगामे की भेंट चढ़ गया। कृषि कानूनों को रोकने के लिए पंजाब सरकार के बिल की कॉपी नहीं मिलने पर विपक्ष के विधायकों ने जमकर बवाल किया। जिसके बाद संसदीय कार्यमंत्री बादल ने शाम पांच बजे तक सभी विधायकों को कॉपी उपलब्ध कराने का कहकर सत्र को कल सुबह 10 बजे तक स्थगित कर दिया।

वहीं आज सदन में जोरदार हंगामा देखा गया। विधायकों ने केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए कृष विधेयकों का विरोध करते हुए बिल की कॉपियां भी जला दीं। वहीं सदन के बाहर ही आप विधायकों ने पुतला भी फूंका व जमकर हंगामा किया। उधर, विपक्ष ने सदन में पंजाब सरकार द्वारा पेश किए जाने वाले बिल की कॉपी मांगी। विपक्षी विधायकों ने कृषि बिल को लेकर रणनीति के तहत सरकार को घेरने का प्रयास किया। इसके बाद संसदीय कार्यमंत्री ने विपक्षी विधायकों को पांच बजे तक कॉपी उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया, लेकिन विपक्ष नहीं माना और उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। इसी के साथ कृषि कानूनों के खिलाफ सदन में बिल कल पेश होने की उम्मीद है।

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि विधेयकों के खिलाफ पंजाब विधानसभा का दो दिवसीय सत्र बुलाया गया है। पंजाब मंत्रिमंडल ने सत्र से पहले ही मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को किसानों के हितों की रक्षा के वास्ते कोई भी विधायी या कानूनी निर्णय लेने को अधिकृत कर दिया है।

Next Story