Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमृतसर में मास्क न पहनने पर होगी कड़ी कार्रवाई, 500 रुपये का जुर्माना भी वसूला जाएगा

अमृतसर में अब मास्क (Mask) न पहनने वालों पर सख्त कार्रवाई बरती जाएगी। एएसआई के मुताबिक, मास्क न पहनने वालों पर कड़ी कार्रवाई के साथ 500 रुपये का जुर्माना भी वसूला जाएगा।

अमृतसर में मास्क न पहनने पर होगी कड़ी कार्रवाई, 500 रुपये का जुर्माना भी वसूला जाएगा
X

पंजाब में कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार हर संभव कोशिश में जुटी है। सरकार लगातार लोगों को सलाह जारी कर रही है कि अगर ज्यादा जरूरत न हो तो घर पर ही रहें। खासकर बुजुर्ग, बच्चों और बीमारी वाले व्यक्ति के लिए।

लेकिन कुछ ऐसे लोग है कि अपनी लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं। अमृतसर के तरन तारन में कुछ ऐसे ही घटना सामने आई है। यहां लोग बेफ्रिक होकर मॉर्निंग सैर पर निकल पड़े। इतना ही नहीं न मास्क (Mask) लगाने का ख्याल रखा और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का।

दरअसल, तरन तारन रोड पर बने नए पुल पर कुछ लोग बिना मास्क पहने नजर आए। खुद तो लापरवाही कर ही रहे हैं और बच्चों की भी जान को जोखिम में डाल रहे हैं। जबकि स्वास्थ्य विभाग के अनुसार वायरस का सबसे ज्यादा असर बुजुर्ग, बच्चों और बीमारी वाले व्यक्ति में देखने को मिल रहा है।

Also Read-अमरिंदर सिंह ने बाहर से, खासकर दिल्ली से आने वालों की कड़ी जांच पर जोर दिया

बावजूद लोग बिना मास्क पहनने मजे में सैर करते दिख रहे हैं। यह फोटो वायरल होने के बाद एएसआई अमरजीत सिंह ने कहा कि जो बिना मास्क के सैर कर रहे हैं, उन सभी लोगों पर 500 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा।

पुल पर पुलिस बल तैनात किया जाएगा। इसके बाद जो भी व्यक्ति बिना मास्क पहनने दिखेगें, उन लोगों पर कार्रवाई करेंगे और उनका चालान काटेंगे। पंजाब में अब तक कोरोना वायरस के 3,140 केस सामने आ चुके हैं। वहीं, अब तक 67 लोगों की जान जा चुकी है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story