Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब में जहरीली शराब से हुई मौतों पर केजरीवाल ने की सीबीआई जांच की मांग

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में जहरीली शराब त्रासदी की सीबीआई जांच की रविवार को मांग की। पंजाब में जहरीली शराब पीने से अब तक 86 लोगों की मौत हो चुकी है।

पंजाब में जहरीली शराब से हुई मौतों पर केजरीवाल ने की सीबीआई जांच की मांग
X
अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली-चंडीगढ़। पंजाब में जहरीली शराब से हुई मौतों का आंकड़ बढ़ता ही जा रहा है। अब तब जहरीली शराब पीने से 86 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं इस मामले में पंजाब सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में जहरीली शराब त्रासदी की सीबीआई जांच की रविवार को मांग की। पंजाब में जहरीली शराब पीने से अब तक 86 लोगों की मौत हो चुकी है।

केजरीवाल ने दावा किया कि स्थानीय पुलिस ने पिछले कुछ महीने में अवैध शराब से जुड़ा कोई भी मामला हल नहीं किया है। पंजाब में केजरीवाल की आम आदमी पार्टी विपक्ष में है। उन्होंने ट्वीट किया कि पंजाब में अवैध शराब पीने के कारण लोगों की मौत से दुखी हूं। राज्य सरकार को ऐसे माफिया पर लगाम लगाने के लिए फौरन कदम उठाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि यह मामला फौरन सीबीआई को सौंपा जाना चाहिए क्योंकि स्थानीय पुलिस ने पिछले कुछ महीनों से अवैध शराब का कोई भी मामला हल नहीं किया है। पंजाब में जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 86 हो गई। राज्य सरकार ने सात आबकारी और छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

अब तक 86 लोगों की हो चुकी है मौत

मालूम हो कि पंजाब में जहरीली शराब पीने से तीन जिलों तरनतारन, अमृतसर ग्रामीण और गुरदासपुर में अब तक 86 लोगों की जान जा चुकी है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये एक्स-ग्रेशिया मुआवजा देने का ऐलान किया है। जहीरीली शराब से शुक्रवार को 48 लोगों की जान गई थी, जबकि शनिवार को 38 और लोगों ने दम तोड़ दिया। तरनतारन में जहरीली शराब से 63 लोगों की मौत हुई है। यहां शुक्रवार को 30 लोगों की जान गई थी, शनिवार को 33 और ने दम तोड़ दिया।

Next Story
Top