Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

jee neet exam : जाखड़ ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप, युवाओं के जीवन से खिलवाड़ कर रही सरकार

कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख सुनील जाखड़ ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि कोविड-19 महामारी के बीच मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई आयोजित कराकर वह युवाओं के ‘जीवन के साथ खिलवाड़' कर रही है।

jee neet exam : जाखड़ ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप, युवाओं के जीवन से खिलवाड़ कर रही सरकार
X
सुनील जाखड़

चंडीगढ़। कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख सुनील जाखड़ ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि कोविड-19 महामारी के बीच मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई आयोजित कराकर वह युवाओं के 'जीवन के साथ खिलवाड़' कर रही है।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने महामारी के मद्देनजर इन परीक्षाओं को टालने के लिए उच्चतम न्यायालय में एक संयुक्त समीक्षा याचिका दायर करने के लिए अपने राज्य के महाधिवक्ता को विपक्ष के शासन वाले अन्य राज्यों में उनके समकक्षों के साथ समन्वय करने को कहा था। इसके एक दिन बाद जाखड़ का यह बयान सामने आया है।

जाखड़ ने पूछा कि मोदी सरकार के लिए क्या छात्रों का जीवन कोई मायने नहीं रखता है। उन्होंने यहां एक बयान में कहा कि संसद के इतिहास में यह पहली बार है कि सांसदों की बैठने की व्यवस्था को उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बड़े पैमाने पर बदला जा रहा है। उन्होंने पूछा कि क्या उन लाखों छात्रों के स्वास्थ्य के लिए यह उचित होगा जिन्हें परीक्षा केंद्रों में एक साथ बैठना होगा?

जाखड़ ने कहा कि मोदी सरकार जेईई-नीट परीक्षाएं कराने पर इसलिए अड़ी हुई है क्योंकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सबसे पहले यह मांग की थी कि इन परीक्षाओं को इस कठिन समय में नहीं कराया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अब राहुल को अपमानित करने के एकमात्र उद्देश्य से लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रही है और वह भी ऐसे समय में जब देश में कोरोना महामारी अपने चरम पर है। उन्होंने कहा कि संसद या विधानसभा सत्र से पहले सांसदों और विधायकों की कोरोना वायरस के लिए जांच की जा रही है।

Next Story