Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब : भगवंत मान सरकार को HC ने लगाई फटकार, VVIP की सुरक्षा बहाल करने का दिया आदेश

पंजाब (Punjab) की आप सरकार ने हाल में कुछ ही दिन पहले एक बड़ा फैसला लेते हुए 424 वीआईपी की सुरक्षा (VIP Security) में कटौती की थी। इस फैसले के बाद कांग्रेस नेता और पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला ( Sidhu Musewala) की हत्या कर दी गई थी। उसके बाद राज्य सरकार 424 वीवीआईपी लोगों को फिर से सुरक्षा मुहैया कराएगी।

पंजाब : भगवंत मान सरकार को HC ने लगाई फटकार, VVIP की सुरक्षा बहाल करने का दिया आदेश
X

पंजाब (Punjab) की आप सरकार ने हाल में कुछ ही दिन पहले एक बड़ा फैसला लेते हुए 424 वीआईपी की सुरक्षा ( VIP Security) में कटौती की थी। इस फैसले के बाद कांग्रेस नेता और पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला ( Sidhu Musewala) की हत्या कर दी गई थी। उसके बाद से भगवंत मान सरकार (Bhagwant Mann government) सवालों के घेरे में आ गई थी।

इस फैसले के खिलाफ पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab and Haryana High Court) में एक जनहित याचिका दायर की गई थी। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा था। इस पर हाईकोर्ट के आदेश के बाद राज्य की मान सरकार वीवीआईपी को फिर से सुरक्षा देने पर राजी हो गई है। हाईकोर्ट ने सात जून से सभी वीवीआईपी की सुरक्षा बहाल करने का आदेश दिया है।

पंजाब सरकार (Punjab Government) द्वारा पिछले महीने वीवीआईपी लोगों (VVIP people) की सुरक्षा की समीक्षा के बाद 28 मई को राज्य में 424 वीवीआईपी लोगों की सुरक्षा वापस लेने का आदेश दिया गया था। इसके अगले ही दिन 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की मनसा जिले में बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इस हत्या के बाद राज्य सरकार के इस फैसले का विरोध हुआ था।

वहीं 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब के डीजीपी वीके भावरा (DGP VK Bhavra) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी थी कि उनकी हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) ने ली है। इसमें गोल्डी बरार के शामिल होने की भी चर्चा थी। डीजीपी ने बताया था कि सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Musewala) की सुरक्षा में 4 कमांडो तैनात हैं। लेकिन सरकार के फैसले के बाद उनके 2 कमांडो को ही वापस ले लिया गया। उनके संरक्षण में 2 कमांडो तैनात किए गए थे। लेकिन रविवार को वह उन्हें अपने साथ नहीं ले गया।

और पढ़ें
Next Story