Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राशन मामले में हरसिमरत ने पंजाब सरकार को घेरा, लगाए गंभीर आरोप

केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पंजाब सरकार पर आरोप लगाया कि सरकारी राशन जो गरीबों को दिया जाना था वो उन्हें नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने लॉकडाउन में गरीबों के साथ अत्याचार किया है।

राशन मामले में हरसिमरत ने पंजाब सरकार को घेरा, लगाए गंभीर आरोप
X
हरसिमरत कौर बादल

पंजाब। पंजाब में लॉकडाउन के दौरान गरीबों को सरकारी राशन मुहैया कराने का मामला गरमाता जा रहा है। केन्द्र और पंजाब सरकार के नेता आपस में एक दूसरे पर आरोप-प्रतियारोप लगा रहे हैं। इसी कड़ी मेंकेन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पंजाब सरकार पर आरोप लगाया कि सरकारी राशन जो गरीबों को दिया जाना था वो उन्हें नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने लॉकडाउन में गरीबों के साथ अत्याचार किया है। जिस समय सरकार को गरीबाें की सबसे ज्यादा मदद की जानी चाहिए थी वहीं प्रदेश सरकार ने गरीबों को दिया जाने वाला राशन लूटा है।

केन्दीय मंत्री ने पंजाब सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पांच किलो गेंहू या चावल केवल एक ही व्यक्ति के लिए था ना कि पूरे परिवार के लिए। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा इस धोखाधड़ी और लूट ने मुझे काफी दुखी कर दिया है। उन्होंने केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही नीतियों के बारे में भी अवगत कराया।

वहीं आज अकाली दल पंजाब सरकार और केन्द्र सरकार के खिलाफ पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ पूरे पंजाब में धरना प्रदर्शन कर रहा है। वह मांग कर रहे हैं कि सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल पर लगाया गया वैट वापिस लिया जाए।

Next Story