Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब में कोरोना की दूसरी लहर की आशंकाएं बढ़ीं, संक्रमितों की संख्या में हुआ इजाफा

पंजाब में कोरोना वायरस का प्रकोप फिर से बढ़ने लगा है। प्रदेश में कोरोना वायरस से एक बार फिर से स्थिति गंभीर होती जा रही है। यहां प्रतिदिन संक्रमितों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है।

पंजाब में कोरोना की दूसरी लहर की आशंकाएं बढ़ीं, संक्रमितों की संख्या में हुआ इजाफा
X

पंजाब काेरोना वायरस

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना वायरस का प्रकोप फिर से बढ़ने लगा है। प्रदेश में कोरोना वायरस से एक बार फिर से स्थिति गंभीर होती जा रही है। यहां प्रतिदिन संक्रमितों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है। एक तरफ जहां मौसम में बदलाव और विभिन्न गतिविधियों के खुल जाने से यहां एक बार फिर से संक्रमितों की संख्या में उछाल दर्ज हो रहा है। वहीं यह समय त्योहार का सीजन है। दिवाली के अवसर को देखते हुए बाजारों में खूब रौनक देखी जा रही है और सबसे ज्यादा चिंताजनक बात यह है कि राज्य में कई जगह लोग कोरोना प्रोटोकोल का पालन नहीं कर रहे हैं। संक्रमितों के बढ़ने की सबसे बड़ी वजह इसे भी माना जा रहा है। वहीं राज्य में स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रतिदिन किए जाने वाले टैस्टों की संख्या में कमी के चलते भी कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। ऐसी आशंका लगाई जा रही है कि राज्य में कोरोना की दूसरी लहर आ सकती है।

11 जिलों में बढ़े मामले

हालांकि राज्य में कोरोना मामलों में पिछले महीनों के मुकाबले कोरोना संक्रमितों के मामलों की रफ्तार धीमी जरूर हुई लेकिन पिछले एक महीने में 11 जिले रूपनगर, बठिंडा, एसएएस नगर, फरीदकोट, लुधियाना, जालंधर, मानसा, अमृतसर, मोगा, शहीद भगत सिंह नगर और संगरूर में पॉजिटिव केसों की दर में वृद्धि हुई है।

692 नए मामले आए सामने, 23 और लोगों की मौत

पंजाब में गुरुवार को 692 नए मामले सामने आए जबकि इस घातक बीमारी से 23 और लोगों की मौत भी हुई। राज्य कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,39,869 हो गए हैं जबकि 23 और लोगों की मौत के बाद मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 4412 हो गया है।

और पढ़ें
Next Story