Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Farmers Protest: किसानों के समर्थन में पंजाब के जेल डीआईजी लखविंदर सिंह जाखड़ ने दिया इस्तीफा, रिश्वते लेने की चल रही जांच

Farmers Protest: किसान आंदोलन के समर्थन में पंजाब के जेल डीआईजी लखविंदर सिंह जाखड़ ने आज अपना इस्तीफा दे दिया है।

Farmers Protest: किसानों के समर्थन में पंजाब के जेल डीआईजी लखविंदर सिंह जाखड़ ने दिया इस्तीफा, रिश्वते लेने की चल रही जांच
X

डीजीपी लखविंदर सिंह जाखड़

Farmers Protest: किसान आंदोलन के समर्थन में पंजाब के जेल डीआईजी लखविंदर सिंह जाखड़ ने आज अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने सरकार से प्रीमैच्‍योर रिटायरमेंट मांगा है। साथ ही उन्होंने किसानों को चिट्ठी लिखकर कहा है कि मैं कृषि कानूनों के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे अपने किसान भाइयों के साथ खड़ा होना चाहता हूं। इससे पहले डीआईजी कुछ महीने पहले रिश्वत लेने के आरोप में सस्पेंड हुए थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व सेना अधिकारी और सस्पेंड पंजाब जेल के डीआईजी कैप्टन लखमिंदर सिंह जाखड़ ने इस्तीफा देते हुए कहा कि कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के साथ मैं खड़ा होना चाहता हूं। वहीं जेल अधिकारियों से महीना वसूली के लिए भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते मई में डीआईजी को निलंबित कर दिया गया था।

हालांकि, उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया था। कैप्टन जाखड़ ने इससे पहले मार्च 2012 में सुर्खियों में आए थे। जब पटियाला जेल अधीक्षक के रूप में उन्होंने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के हत्यारे बलवंत सिंह राजोआना की मौत के वारंट को निष्पादित करने से इनकार कर दिया था। बाद में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने हटा दिया था।

Next Story