Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब: अब कोरोना इलाज के लिए निजी अस्पतालों में एक्सपर्ट कमेटी का गठन

कोरोना वायरस के प्रसार को कम करने के लिए और कोरोना संक्रमितों के साथ बेहतर तालमेल के लिए प्रदेश सरकार ने निजी अस्पतालों में इलाज के लिए एक्सपर्ट कमेटी गठित करने का फैसला किया है। इसका मकसद साफ है कि कोरोना के मरीजों को बेहतर से बेहतर इलाज मुहैया कराया जाए और उन्हें किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

रेलवे अस्पतालों में लागू होगी अस्पताल प्रबंधन सूचना प्रणाली, ये आएगा बदलाव
X
रेलवे हाॅस्पीटल (प्रतीकात्मक फोटो)

जालंधर। कोरोना वायरस के प्रसार को कम करने के लिए और कोरोना संक्रमितों के साथ बेहतर तालमेल के लिए प्रदेश सरकार ने निजी अस्पतालों में इलाज के लिए एक्सपर्ट कमेटी गठित करने का फैसला किया है। इसका मकसद साफ है कि कोरोना के मरीजों को बेहतर से बेहतर इलाज मुहैया कराया जाए और उन्हें किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

कमेटी की अगुवाई डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी करेंगे, जबकि इसमें सिविल सर्जन डॉ. गुरिंदर कौर चावला, आइएमए के राज्य प्रधान डॉ. नवजोत दहिया, डॉ. विजय महाजन, डॉ. अविनाश भगत विर्क, डॉ. अभिषेक व डॉ. एसके शर्मा बतौर सदस्य शामिल होंगे।

एक्सपर्ट कमेटी की पहली बैठक में डीसी घनश्याम थोरी ने कहा कि इस कमेटी का आरंभिक कार्य निजी अस्पताल, नर्सिंग होम्स व क्लीनिकों के साथ तालमेल होगा। कमेटी यह तय करेगी कि निजी सेहत संस्थानों से कोरोना को लेकर रोजाना रिपोर्ट प्रशासन को मिले। इसमें कोरोना के संदिग्ध मरीज, टेस्ट करने व रेफर करने के बारे में मरीज के पूरे नाम व पते के साथ जानकारी देनी होगी।

कमेटी यह सुनिश्चित करेगी कि निजी अस्पतालों में भर्ती सामान्य से लेकर गंभीर हालत तक के मरीजों के बारे में पूरी रिपोर्ट आगे भेजी जाए। उन्होंने भरोसा दिलाया कि जिले में कोरोना नियंत्रण में है। किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन तरह तैयार है। इस मौके एसडीएम राहुल ङ्क्षसधु व एसडीएम जयइंदर सिंह भी उपस्थित थे।

Next Story