Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

DGP पत्नी के अंडर करेंगे काम, बनी राज्य की चीफ सेक्रेटरी, पंजाब में बना ये अनूठा संयोग

पंजाब सरकार ने राज्य की सीनियर आईएएस अधिकारी विनी महाजन को पंजाब की नई चीफ सेक्रेटरी बनाया है। सरकार के इस। फैसले के साथ विनी महाजन पंजाब राज्य की पहली महिला चीफ सेक्रेटरी बन गई हैं।

DGP  पत्नी के अंडर करेंगे काम, बनी राज्य की चीफ सेक्रेटरी, पंजाब में बना ये अनूठा संयोग
X

पंजाब सरकार ने राज्य की सीनियर आईएएस अधिकारी विनी महाजन को पंजाब की नई चीफ सेक्रेटरी बनाया है। सरकार के इस फैसले के साथ विनी महाजन पंजाब राज्य की पहली महिला चीफ सेक्रेटरी बन गई हैं। चीफ सेक्रेटरी बनते ही महाजन ने एक और रिकॉर्ड बना दिया।

दरअसल, आईएएस अधिकारी विनी महाजन के पति आईपीएस दिनकर गुप्ता पंजाब के डीजीपी हैं। अब डीजीपी दिनकर गुप्ता अपनी पत्नी के अंडर काम करेंगे। क्योंकि नौकरशाही के ढ़ांचे को देखें तो चीफ सेक्रेटरी के अंडर में राज्य का डीजीपी कार्य करता है। बता दें कि नौकरशाही में इन दोनों पति पत्नी का कारनामा वर्षों तक याद रखा जाएगा।

नौकरशाही में यह पहला अनूठा मामला

नौकरशाही में यह पहला और अनूठा मामला है। राज्य में पत्नी चीफ सेक्रेटरी और पति डीजीपी है। खबरों के मुताबिक, विनी महाजन ने मौजूदा चीफ सेक्रेटरी 1984 बैच के आईएएस अधिकारी करण अवतार सिंह की जगह ली है। विनी महाजन 1987 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। उन्हें पर्सनल एंड विजिलेंस विभाग में प्रिंसिपल सेक्रेटरी नियुक्त किया गया है।

Next Story