Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Punjab Corona Update : संक्रमण से मरने वालों का सिलसिला जारी, 41 मरीजों ने तोड़ा दम

जाब में जानलेवा कोरोना वायरस का आतंक घटने की जगह और बढ़ता ही जा रहा है। यहां कोरोना से मरनेवालों का आंकड़ा चिंता का विषय बना हुआ है। यहां कोरोना वायरस के मरीजों की मौतों का आंकड़ा बढ़कर 1,219 हो गया है।

punjab corona update : संक्रमण से मरनेवालों को सिलसिला जारी, 41 और मरीजों ने तोड़ा दम
X
पंजाब कोरोना

पंजाब में जानलेवा कोरोना वायरस का आतंक घटने की जगह और बढ़ता ही जा रहा है। यहां कोरोना से मरनेवालों का आंकड़ा चिंता का विषय बना हुआ है। यहां कोरोना वायरस के मरीजों की मौतों का आंकड़ा बढ़कर 1,219 हो गया है। वहीं पिछले 24 चौबीस घंटे में 41 और मरीजों ने दम तोड़ दिया है और 1,219 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। प्रदेश में अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 46,090 पर पहुंच गया है।

मेडिकल बुलेटिन में इसकी जानकारी दी गयी है। बुलेटिन के अनुसार पंजाब में आज जिन मरीजों की मौत हुयी है उनमें लुधियाना में 12,पटियाला में पांच, कपूरथला और होशियारपुर में चार-चार, गुरदासपुर में तीन, बरनाला, मनसा, मुक्तसर और संगरुर में दो-दो, बठिंडा, जालंधर, मोहाली, मोगा और पठानकोट में एक-एक मरीज शामिल हैं । बुलेटिन में कहा गया है कि आज जिन जिलों में नये मामले सामने आये हैं उनमें लुधियाना (472), पटियाला (237), जालंधर (147), गुरदासपुर (131), होशियारपुर (83), अमृतसर (73) और कपूरथला (69) तथा अन्य जिले शामिल है।

इसमें कहा गया है कि संक्रमण का सफल इलाज होने के बाद प्रदेश में आज 1,086 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गयी। अब तक प्रदेश में 30,231 मरीज संक्रमण से ठीक हो चुके हैं । इसमें कहा गया है कि अभी प्रदेश में 14,640 मरीजों का उपचार चल रहा है। बुलेटिन में कहा गया है कि 60 मरीजों की हालत नाजुक हैं और उन्हें वेंटिलेटर पर खा गया है जबकि 423 आक्सीजन पर हैं।

चंडीगढ़ में 167 नये मामले सामने आए, एक की मौत

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के 167 नये मामले सामने आए जिससे कुल संक्रमित लोगों की संख्या 3,376 हो गई है। वहीं एक और संक्रमित मरीज की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 41 हो गई। संक्रमित लोगों में तीन साल के दो बच्चे भी शामिल हैं। बुलेटिन के मुताबिक सेक्टर 32 के सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में इलाज के दौरान 72 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई। वह श्वसन संबंधी बीमारी से ग्रसित थे। अभी संक्रमण का इलाज करा रहे रोगियों की संख्या 1,537 है जबकि मृतकों की संख्या 41 हो गई है। चंडीगढ़ में अभी तक कुल 1,796 लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं।

Next Story