Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब में CM केजरीवाल बोले- खेती को बनाया जाएगा फायदे का सौदा, नहीं करने देंगे किसान को आत्महत्या

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव ( Assembly election 2022) को लेकर पंजाब (punjab) में राजनितिक दलों ने कमर कास ली है। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने पंजाब के किसानो से वादा किया है कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी (aam aadmi party) की सरकार बनी तो पंजाब में किसानों को राहत देने के लिए खेती को फायदे का सौदा बनाया जाएगा।

पंजाब में CM केजरीवाल बोले- खेती को बनाया जाएगा फायदे का सौदा, नहीं करने देंगे किसान को आत्महत्या
X

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव ( Assembly election 2022) को लेकर पंजाब (punjab) में राजनितिक दलों ने कमर कास ली है। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने पंजाब के किसानो से वादा किया है कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी (aam aadmi party) की सरकार बनी तो पंजाब में किसानों को राहत देने के लिए खेती को फायदे का सौदा बनाया जाएगा। गैरतलब है कि केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर हैं, और उन्होंने मनसा के किसानों से मुलाकात कर यह वादा किया।

केजरीवाल का कहना है कि 1 अप्रैल के बाद पंजाब में कोई किसान आत्महत्या (farmer suicide) नहीं करेगा क्योंकि वह खेती को फायदे का सौदा बना देंगे। केजरीवाल ने आगे कहा, "यह हमारे लिए शर्म की बात है कि आजादी के 70 साल बाद भी किसान आत्महत्या कर रहे हैं। इसे रोकने के लिए मैंने पूरी योजना बनाई है।"

अपनी सरकार की तारीफ करते हुए केजरीवाल से किसानों से कहा कि जब उनकी पार्टी ने नई दिल्ली में मुफ्त बिजली, बेहतर स्कूली शिक्षा और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का वादा किया था। तब इन वादों को लेकर विपक्ष ने उनका मजाक उड़ाया था। लेकिन जब हमने ऐसा किया, तो उन्होंने मतदाताओं को लुभाने के लिए आप पार्टी के एजेंडे की नकल करना शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा कि पंजाब के पास कृषि आधारित उद्योग विकसित करने के लिए सभी आवश्यक बुनियादी ढांचे हैं, लेकिन वर्तमान और पहले की सरकारों के बुरे इरादों के कारण कृषि आधारित उद्योग को विकसित करने में नाकाम रही है। केजरीवाल ने आज शाम को पंजाब के व्यापारियों से भी मुलाकात करेंगे।

Next Story