Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लॉकडाउन के दौरान एएसआई का हाथ काटने के मामले में चार्जशीट दायर

12 अप्रैल को सन्नौर सब्जी मंडी में ड्यूटी पर तैनात एएसआई हरजीत सिंह का हाथ निहंगों ने काट दिया था। इस मामले में 87 दिन बाद पांच आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने चार्जशीट दायर की है।

लॉकडाउन के दौरान एएसआई का हाथ काटने के मामले में चार्जशीट दायर
X
चार्जशीट

पटियाला। कोरोना महामारी की वजह से लगे लंबे लॉकडाउन के दौरान 12 अप्रैल को सन्नौर सब्जी मंडी में हुई घटना ने सबको शर्मसान कर दिया था। लोगों को सुरक्षा प्रदान करने वाले खुद ही सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे थे। दरअसल 12 अप्रैल को सन्नौर सब्जी मंडी में ड्यूटी पर तैनात एएसआई हरजीत सिंह का हाथ निहंगों ने काट दिया था। इस मामले में 87 दिन बाद पांच आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने चार्जशीट दायर की है। चार्जशीट के अनुसार ड्यूटी दे रहे मंडी बोर्ड के मुलाजिम ने पास मांगा तो निहंगों ने हिंसा करते हुए गाली-गलौज की। उसके बाद बिना पास वे अंदर चले गए। बाहर निकलते हुए उनको रोकने के लिए खड़ी पुलिस पर निहंगों ने तलवारों व अन्य हथियारों से जानलेवा हमला किया। हमला ऐसा था कि उसमें मुलाजिमों व आम जनता की जान भी जा सकती थी। हिंसा व गुंडागर्दी के इस रवैये के कारण पुलिस ही नहीं, पब्लिक भी खतरे में पड़ गई थी। सरकारी वकील संजीव गुप्ता ने कहा कि थाना सदर मामले में चार्जशीट फाइल हुई है। पसियाणा थाना में कत्ल के इरादे से हमला करने के अलावा एक अन्य मामला एनडीपीएस का भी दर्ज हुआ था। इस एनडीपीएस एक्ट के केस की सुनवाई स्पेशल कोर्ट में होगी।

एसआई दो महीने बाद ज्वाइन करेंगे ड्यूटी

उधर, एसआइ हरजीत सिंह घटना के बाद से ही लगातार मेडिकल ट्रीटमेंट लेते हुए आराम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हाथ की सभी अंगुलियों में मूवमेंट शुरू हो चुकी है। अभी वह हाथ से किसी वस्तु को उठा नहीं सकते। उम्मीद है कि एक महीने के अंदर चीजें उठाना शुरू कर देंगे। ड्यूटी ज्वाइन करने में दो महीने और लगेंगे।

Next Story