Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम अमरिंदर की अपील, किसानों के खिलाफ दर्ज केस वापस लिए जाएंगे, प्रदर्शनकारियों से की खास अपील

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि केंद्र के कृषि संबंधी विधेयकों के खिलाफ प्रदर्शन करने पर किसानों के खिलाफ दर्ज किये गये मामले वापस लिये जायेंगे लेकिन उन्होंने उनसे अब सड़कें जाम नहीं करने की अपील की।

सीएम अमरिंदर ने किया ऐलान-  किसानों के खिलाफ दर्ज केस वापस लिए जाएंगे, प्रदर्शनकारियों से की खास अपील
X
अमरिंदर सिंह किसान अपील

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि केंद्र के कृषि संबंधी विधेयकों के खिलाफ प्रदर्शन करने पर किसानों के खिलाफ दर्ज किये गये मामले वापस लिये जायेंगे लेकिन उन्होंने उनसे अब सड़कें जाम नहीं करने की अपील की। उन्होंने यहां जारी एक बयान में कहा कि सीआरपीसी की धारा 144 का उल्लंघन करने को लेकर कोई मामला दर्ज नहीं किया जाएगा क्योंकि वे 'अपने जीवन के लिए लड़ रहे' हैं। कोरोना वायरस के चलते पूरे पंजाब में यह धारा लागू है जिसके तहत चार या उससे अधिक लोगों के एकत्र होने पर पाबंदी है। मुख्यमंत्री ने किसानों से अपना प्रदर्शन केंद्र सरकार की दहलीज पर दिल्ली ले जाने की अपील की और उन्हें आश्वासन दिया कि कांग्रेस इस लड़ाई में उनका साथ देगी। सिंह ने पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनौर को इन विधेयकों के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस की ओर से ज्ञापन सौंपने के बाद कहा कि धारा 144 का उल्लंघन करने पर किसानों के खिलाफ दर्ज की गयी प्राथमिकियां वापस ली जाएंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस और उनकी सरकार किसानों के साथ हैं क्योंकि केंद्र के ये कानून पंजाब एवं उसकी कृषि को तबाह कर देंगे, जो राज्य की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है।

बोले- प्रदेश सरकार किसानों के साथ

मुख्यमंत्री ने जोर देते हुए कहा कि राज्य कांग्रेस और राज्य सरकार किसानों के साथ है। उन्होंने कहा कि केंद्र के कानून पंजाब और कृषि को तबाह कर देंगे, जो आर्थिक की रीढ़ की हिड्डी हैँ उन्होंने कहा कि यह अध्यादेश कम से कम समर्थन मूल्य के खात्मे का रास्ता सपाट करेंगे, तो पंजाब और समूचे देश के लिए बहुत घातक सिद्ध होंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसानों से अपील की कि वह अपने रोष प्रदर्शन को दिल्ली केंद्र सरकार स्तर तक लेकर जाएं और कांग्रेस पार्टी उनको भरोसा दिलाती है कि इस संघर्ष में वह उनके साथ है।

Next Story
Top