Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- इस महीने पंजाब में कोरोना से हो सकती है 2 हजार मौतें, सवा लाख लोगों में फैल सकता है संक्रमण

राज्य के मुख्यमंत्री के हालिया बयान ने इस प्रदेश में बढ़ते कोरोना के कहर को और बढ़ा दिया है। राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पंजाब में इस माह के अंत तक कोरोना वायरस के कारण 2 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो सकती हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- इस महीने पंजाब में कोरोना से हो सकती है 2 हजार मौतें, सवा लाख लोगों में फैल सकता है संक्रमण
X
अमरिंदर सिंह

पंजाब में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। यहां बाकी राज्यों को देखते हुए पंजाब की स्थिति बहुत नाजुक बनी हुई है। यहां कोरोना संक्रमण के मामले और उनसे होने वाली मौतों के आंकड़ें डराने वाले हैं। प्रदेश में रिकॉर्ड एक दिन में 70 मौतें दर्ज की गई हैं।

वहीं राज्य के मुख्यमंत्री के हालिया बयान ने इस प्रदेश में बढ़ते कोरोना के कहर को और बढ़ा दिया है। राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पंजाब में इस माह के अंत तक कोरोना वायरस के कारण 2 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो सकती हैं।

इसके अलावा इस दौरान राज्य में करीब सवा लाख लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके होंगे। उन्होंने मेडिकल विशेषज्ञों द्वारा राज्य में शिखर की ओर बढ़ रहे कोरोना को लेकर जारी किए अनुमानों के आधार पर यह आशंका जताई है।

एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में मौतों का जो आंकड़ा मुख्यमंत्री ने सामने रखा है, वह एक सितंबर तक राज्य में डेढ़ हजार मरीजों की मौत के अलावा बताया है। यानी सितंबर समाप्त होने तक राज्य में 3 हजार से ज्यादा लोग कोरोना के कारण मारे जा चुके हैं। मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद राज्य में लोगों की नींद उड़ गई है। प्रदेश में हालात इस कदर खराब हो गए हैं कि लोग कोरोना के नाम से सहम रहे हैं।

गौरतलब है कि पंजाब में कोरोना वायरस के हर दिन एक हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। बीते दिन भी पंजाब में 1541 नए संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई है। वहीं दूसरी और पंजाब में कोरोना संक्रमितों की मृत्यु दर 2.7 फीसदी है, जो पड़ोसी राज्यों की तुलना में कहीं ज्यादा है।

Next Story