Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब में कृषि कानूनों के लेकर राजनीति गरमाई- भाजपा ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर किसानों को उकसाने का लगाया आरोप

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर केंद्र के नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों को गुमराह करने और आंदोलन के लिए उकसाने का आरोप लगाया।

पंजाब में कृषि कानूनों के लेकर राजनीति गरमाई- भाजपा ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर किसानों को उकसाने का लगाया आरोप
X

अश्विनी शर्मा

चंडीगढ़। कृषि विधेयकों के खिलाफ देश में राजनीति सरगर्म चल रही है। किसानों के प्रदर्शनों ने तो सुर्खियां बटौर ही रखी हैं इसके साथ ही नेताओं के एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप भी जोरों पर चल रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर केंद्र के नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों को गुमराह करने और आंदोलन के लिए उकसाने का आरोप लगाया। यहां एक बयान में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा बस राजनीतिक लाभ उठाने और अपनी अक्षमता पर पर्दा डालने के लिए पंजाब के किसानों को काफी गुणा-भाग कर गलत सूचना दी जा रही है। उन्होंने कहा कि मालगाड़ियां और सवारी ट्रेनें पंजाब नहीं आ रही हैं क्योंकि मुख्यमंत्री कानून व्यवस्था बनाये रखने में बुरी तरह विफल रहे हैं।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि एक तरफ तो वह किसानों को आंदोलन तेज करने के लिए उकसा रहे हैं जबकि दूसरी तरफ वह केंद्र को राज्य में ट्रेनें नहीं आने देने के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। यह मुख्यमंत्री के पाखंड एवं क्षुद्र राजनीतिक सोच को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि मालगाड़ियों के नहीं चलने से यदि राज्य को नुकसान हो रहा है तो इसके लिए मुख्यमंत्री पूरी तरह जिम्मेदार हैं। रेल मार्ग से अवरोध हटाने में पंजाब सरकार की कथित विफलता पर शर्मा ने कहा कि जिस तरह से मुख्यमंत्री केंद्र पर ठीकरा फोड़ रहे हैं वह बड़ी हास्यास्पद बात है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कभी भी किसानों की नक्सलियों से तुलना नहीं की। उन्होंने कहा कि किसान देश की जीवनरेखा हैं तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लाये गये कानून किसानों को इतना सशक्त बनाने के लिए हैं कि उनकी आय दोगुनी हो जाए।

Next Story