Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाक में गुरुद्वारे को मस्जिद में बदलने का प्रयास, सीएम अमरिंदर की विदेश मंत्री से अपील- सख्ती से उठाएं मामला

पाकिस्तान के लाहौर शहर में एक प्रसिद्ध गुरुद्वारे को मस्जिद में बदलने का प्रयास किया जा रहा है। इस मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह आस्था से जुड़ा मामला है। पाकिस्तान को ऐसा नहीं करना चाहिए।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह हुए होम क्वारंटाइन, ये है मामला
X
अमरिंदर सिंह

चंडीगढ़। पाकिस्तान के लाहौर शहर में एक प्रसिद्ध गुरुद्वारे को मस्जिद में बदलने का प्रयास किया जा रहा है। इस मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह आस्था से जुड़ा मामला है। पाकिस्तान को ऐसा नहीं करना चाहिए। सीएम अमरिंदर सिंह ने एक ट्वीट में कहा कि लाहौर में पवित्र श्री शहीदी स्थान गुरुद्वारे को मस्जिद में बदलने के प्रयासों की कड़ी निंदा करता हूं। यह स्थान भाई तारू सिंह जी का शहादत स्थल है। विदेश मंत्री डॉक्टर एस जयशंकर से अपील करता हूं कि वह पंजाब की इस चिंता को सख्ती से पाकिस्तान के समक्ष उठाते हुए सिखों के धार्मिक स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहें।

ऐतिहासिक स्थल है गुरुद्वारा

गुरुद्वारा शहीदी स्थान एक ऐतिहासिक स्थल है, यहां भाई तारू सिंह ने 1745 में सर्वोच्च बलिदान दिया था। भारत ने नौलखा बाजार स्थित गुरुद्वारे को मस्जिद में बदलने के प्रयासों की खबरों के बाद सोमवार को पाकिस्तान उच्चायोग के समक्ष विरोध दर्ज कराया।

विदेश मंत्री जयशंकर से की अपील

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से अपील करते हुए कहा है कि यह आस्था से जुड़ा मामला है। पवित्र शहीदी स्थान गुरुद्वारा भाई तारू सिंह जी का शहादत स्थल है। पाकिस्तान के सामने इस मामले को सख्ती से उठाया जाए और वहां धार्मिक स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित भी की जाए।

Next Story