Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सीएम अमरिंदर ने पीएम मोदी से किया अनुरोध- कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के दें निर्देश

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच चिकित्सा में काम आने वाली ऑक्सीजन की कमी को लेकर बन रही आशंकाओं के मद्देनजर वह अन्य राज्यों से इसकी पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाने का निर्देश दें।

सीएम अमरिंदर ने पीएम मोदी से किया अनुरोध- कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के दें निर्देश
X
अमरिंदर सिंह

चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले डराने वाले साबित होते जा रहे हैं। एक तरफ जहां राज्य में कोरोन संक्रमण के मामलों में तेजी आ रही है, वहीं यहां कोरोना से मरनेवालों का आंकड़ा सबसे ज्यादा चिंताजनक बना हुआ है। इस बीमारी ने आम लोगों के साथ साथ नेताओं की भी चिंता बढ़ा दी है। इसी बीच पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच चिकित्सा में काम आने वाली ऑक्सीजन की कमी को लेकर बन रही आशंकाओं के मद्देनजर वह अन्य राज्यों से इसकी पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाने का निर्देश दें। एक वक्तव्य के मुताबिक सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री ने यह कहा। मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस प्रबंधन के लिए केंद्रीय मदद के अगले हिस्से के रूप में 200 करोड़ रूपये की सहायता भी मांगी।

विशेषज्ञों का अनुमान है कि पराली जलाने के कारण कोरोना वायरस संबंधी हालात और बिगड़ सकते हैं, जिसे देखते हुए सिंह ने केंद्र से किसानों के लिए आर्थिक मदद की मांग दोहराई। प्रधानमंत्री ने सिंह के अनुरोध पर गौर करने का वादा करने के साथ कहा कि राज्य सरकार को कोविड-19 जागरूकता प्रयासों को और मजबूत करना चाहिए तथा इसमें सामाजिक संस्थाओं आदि को और जोड़ने के प्रयास किए जाने चाहिए। वक्तव्य के मुताबिक उन्होंने भरोसा जताया कि पंजाब कोरोना वायरस संक्रमण की दर को पांच फीसदी से कम करने में और मृत्युदर को भी कम करने में सक्षम होगा।

Next Story