Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब में आप की सभी इकाइयां भंग, भगवंत मान बने रहेंगे प्रदेश प्रमुख

पंजाब में 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं। यहां आम आदमी पार्टी (आप) अपनी पंजाब इकाई में फेरबदल करने जा रही है। पार्टी ने कोर समिति, सभी शाखाओं और जिला इकाइयों को भंग करने की घोषणा की है।

पंजाब में आप की सभी इकाइयां भंग, भगवंत मान बने रहेंगे प्रदेश प्रमुख
X
भगवंत मान

चंडीगढ़। पंजाब में 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं। यहां आम आदमी पार्टी (आप) अपनी पंजाब इकाई में फेरबदल करने जा रही है। पार्टी ने कोर समिति, सभी शाखाओं और जिला इकाइयों को भंग करने की घोषणा की है। इसकी औपचारिक घोषणा पार्टी मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान और पंजाब प्रभारी जरनैल सिंह ने की।

पार्टी के एक बयान के अनुसार प्रदेश प्रमुख भगवंत मान इस प्रक्रिया के दौरान अपने पद पर बने रहेंगे। संगठन में यह फेरबदल 2022 के विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर किया जा रहा है। आप के पंजाब मामलों के प्रभारी जरनैल सिंह ने कहा कि कोर समिति और सभी अन्य इकाइयां भंग कर दी जाएंगी और शीघ्र ही नया संगठन बनेगा एवं उसकी घोषणा की जाएगी। पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को बूथ स्तर से प्रदेश स्तर तक चुस्त-दुरुस्त बनाया जाएगा। इसके लिए पहले पड़ाव में प्रदेश स्तरीय ढांचा, प्रदेश कोर कमेटी, सारे विंग, जिला और हलका इकाइयों समेत तमाम सहयोगी इकाइयां भंग कर दी गई हैं।

2022 विधानसभा चुनाव की तैयारी

इस कदम का लक्ष्य 2022 से पहले पार्टी संगठन को मजबूत बनाना है। मान ने कहा कि जिला, निर्वाचन क्षेत्र स्तर और प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों के साथ कई दौर की बैठक के बाद यह फैसला किया गया। आप 2017 के विधानसभा चुनाव में पंजाब में मुख्य विपक्षी दल के रूप में उभरी थी लेकिन परिणाम उसकी अपेक्षाओं के अनुरूप नहीं था। वहीं इस कदम का मकसद सीधे तौर पर 2022 में होने वाले विधानसभा के लिए पार्टी को और मजबूर बनाना है।

Next Story