Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब में सात महीनों के बाद आज खुले स्कूल, कोरोना को लेकर की गईं सभी व्यवस्थाएं

पूरे देश में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए गए थे। हालांकि कोरोना का आतंक अब भी पूरे देश में बरकरार है। मगर कई राज्यों में स्कूल खोले जाने की इजाजत मिल गई है। पंजाब में भी सात महीनों के बाद आज से स्कूल खुल गए हैं। बता दें कि कक्षा 9वीं से 12वीं तक की ही कक्षाएं आयोजित की जाएंगी।

पंजाब में सात महीनों के बाद आज खुले स्कूल, कोरोना को लेकर की गईं सभी व्यवस्थाएं
X

पंजाब में आज से खुले स्कूल

चंडीगढ़। पूरे देश में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए गए थे। हालांकि कोरोना का आतंक अब भी पूरे देश में बरकरार है। मगर कई राज्यों में स्कूल खोले जाने की इजाजत मिल गई है। पंजाब में भी सात महीनों के बाद आज से स्कूल खुल गए हैं। बता दें कि कक्षा 9वीं से 12वीं तक की ही कक्षाएं आयोजित की जाएंगी। स्कूल में कोरोना वायरस को लेकर सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। इस दौरान सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों की मुख्य गेट पर ही स्क्रीनिंग की गई और स्क्रीनिंग होने के बाद ही उन्हें स्कूल के अंदर प्रवेश करने की अनुमति दी गई। इसके साथ ही कक्षाओं में भी विद्यार्थियों को बिठाने के बाद सोशल डिस्टैंसिंग का पालन किया गया। विद्यार्थियों ने साथ ही मास्क पहन कर शिक्षा ग्रहण की।

छात्रों के माता-पिता से मांगी गई थी राय

बता दें कि इससे पहले ही विद्यार्थियों के माता-पिता से स्व: घोषणा पत्र लिए गए थे कि क्या वह अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए तैयार हैं और वह कोविड-19 की हिदायतों की पालना करेंगे। इस संबंध में सीनियर सैकेंडरी स्कूल जलालाबाद के प्रिंसिपल सुभाष सांघ और चेयरमैन हरीश सेतिया ने जानकारी देते हुए बताया कि शिक्षा विभाग की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार 19 अक्टूबर को स्कूलों में छात्रों को बुलाने का आदेश जारी हुआ था। उन्होंने कहा उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि पहले दिन स्कूल में 95 बच्चे उपस्थित रहे।

छात्र बोले- स्कूल आकर अच्छा लगा

वहीं लुधियाना में 7 महीनों के बाद आज से फिर स्कूल खोले जाने पर छात्रों में खुशी देखी गइ। एक छात्र ने बताया कि 7 महीने बाद स्कूल आकर बहुत अच्छा लग रहा है। ये 7 महीने बहुत मुश्किल से निकले, घर पर पढ़ा नहीं जाता था। यहां सभी व्यवस्था की गई है।

Next Story