Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना का आतंक : प्रशासन ने चंडीगढ़, मोहाली, पंचकूला में सप्ताहांत पर कर्फ्यू लगाने की सहमति मांगी

पंजाब में कोरोना संक्रमितों की संख्या मुसलसल बढ़मी ही जा रही है। इसी के देखते हुए केन्द्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रशासन ने मंगलवार को बताया कि कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर उसने पंजाब और हरियाणा सरकारों को पत्र लिखकर चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला शहरों में सप्ताहांत पर कर्फ्यू लगाने के लिये उनकी सहमति मांगी है।

कोरोना का आतंक : प्रशासन ने चंडीगढ़, मोहाली, पंचकूला में सप्ताहांत पर कर्फ्यू लगाने की सहमति मांगी
X
कर्फ्यू की मांग

चंडीगढ। पंजाब में कोरोना संक्रमितों की संख्या मुसलसल बढ़मी ही जा रही है। इसी के देखते हुए केन्द्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रशासन ने मंगलवार को बताया कि कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर उसने पंजाब और हरियाणा सरकारों को पत्र लिखकर चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला शहरों में सप्ताहांत पर कर्फ्यू लगाने के लिये उनकी सहमति मांगी है। चंडीगढ़ के सलाहकार मनोज परीदा ने बताया कि उन्होंने पंजाब और हरियाणा के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर सप्ताहांत पर कर्फ्यू लगाने के केन्द्र शासित प्रदेश के प्रस्ताव पर रजामंदी देने का अनुरोध किया है।

परीदा ने कहा कि सिर्फ चंडीगढ़ में सप्ताहांत पर कर्फ्यू लगाना प्रभावी नहीं होगा, जब तक कि मोहाली (पंजाब) और पंचकूला (हरियाणा) में भी एक साथ कर्फ्यू लागू ना हो। सरकार द्वारा जारी बयान के अनुसार, चंडीगढ़ के प्रशासक वी.पी. बदनौर की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में यह बात सामने आयी कि लोग दो गज की दूरी के नियम को नहीं मान रहे हैं और न ही मास्क का उपयोग सही तरीके से कर रहे हैं, ऐसे में तीनों शहरों में एक साथ सप्ताहांतों पर कर्फ्यू लगाने के अलावा अन्य कोई विकल्प नहीं है।

बयान के मुताबिक, तीनों शहरों में संक्रमण के चक्र को तोड़ने और उसे नियंत्रित करने के लिए ऐसा करना अनिवार्य बन गया है। इस संबंध में प्रशासक द्वारा अंतिम फैसला बुधवार को लिया जाएगा। चंडीगढ़ में अभी तक कुल 739 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, वहीं संक्रमण से अभी तक 12 लोगों के मरने की सूचना है।

Next Story