Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

74वां स्वतंत्रता दिवस: कैप्टन अमरिंदर ने मोहाली में किया झंडारोहण

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एस.ए.एस नगर (मोहाली) में तिरंगा लहराने की रस्म अदा की। इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने देशवासियों को बधाई दी।

74वां स्वतंत्रता दिवस: कैप्टन अमरिंदर ने मोहाली में किया झंडारोहण
X
अमरिंदर ने फहराया झंडा

चंडीगढ़। पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस समारोह पूरे जोश व खरोश के साथ मनाया जा रहा है। सभी मुख्यमंत्री अपने अपने राज्य में तिरंगा फहराने की रस्म अदा कर रहे हैं। वहीं पंजाब में भी स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम से मनाया जा रहा है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एस.ए.एस नगर (मोहाली) में तिरंगा लहराने की रस्म अदा की। इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने देशवासियों को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि यह दिवस हमारे एक इतिहास का बहुत बड़ा दिन है। कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण इस साल ज्यादा बड़े स्तर पर स्वतंत्रता दिवस को नहीं मनाया जा रहा। लेकिन अगले साल इस दिन को पूरे धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। आज के दिन हम उन शहीदों को याद करते हैं जिन्होंने देश को आजादी के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी।

कोरोना के प्रकोप को देखते हुए राज्य में स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर सावधानी बरती गई। उल्लेखनीय है कि देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस पर राज्य में होने वाले समारोह के लिए पंजाब सरकार द्वारा आज एक लिस्ट जारी की गई थी। जिसमें राज्य के मंत्रियों और मुख्यमंत्री द्वारा तिरंगा लहराने की रस्म अदा करने के प्रोग्रामों का ऐलान किया गया।

वहीं दूसरी तरफ कोरोना संक्रमण के कारण केंद्रीय गृह मंत्रालय ने नए दिशा निर्देश जारी किए थे। उनके अनुसार ही कार्यक्रम जारी किया गया है और इसे बेहद साधारण रखने को कहा गया है। इसी के कोविड के बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का पालन मास्क पहनना, शारीरिक दूरी का पालन करना आदि भी अनिवार्य किया गया है।

Next Story